बैराड़ | लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा शिव मंदिर मंडी गेट धर्म कांटे का किया लोकार्पण




शिवपुरी| लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा द्वारा जिले के बैराड़ नगर में आज बुधवार को सर्वप्रथम 17.3 लाख रुपए की लागत से बने विशाल मंडी गेट का लोकार्पण एवं किसानों की तुलाई संबंधी समस्या के निराकरण के लिए 17 लाख रुपए से बने धर्म कांटे का भी लोकार्पण किया गया। शिव मंदिर निर्माण हेतु 10 लाख रूपए दान देने हेतु समस्त व्यापारी एवं किसानों के समक्ष घोषणा की। इस दौरान व्यापारियों द्वारा मंत्री श्री राठखेड़ा का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।

लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने बताया कि सर्वप्रथम किसान भगवान के दर्शन करेगा और अपनी इच्छा हेतु उनसे प्रार्थना करेगा तत्पश्चात मंडी में अपनी फसल का विक्रय करेगा। मंदिर निर्माण हेतु व्यापारियों द्वारा किसानों से भी जन सहयोग के रूप में 4 ड्रम रखवा दी हैं उनमें किसान अपनी स्वेच्छा से जो भी फसल है उसका कुछ भी हिस्सा उस ड्रम में मंदिर निर्माण हेतु दान देगा। व्यापारियों द्वारा भी लाखों रुपए का चंदा एकत्रित किया गया है जिस प्रकार एक भव्य मंदिर का निर्माण मंडी प्रांगण में होने जा रहा है। नगरवासियों द्वारा बैराड़ विकास निर्माण हेतु कुछ मांगे रखी गई।




मंत्री राठखेड़ा द्वारा मौके पर ही गौशाला पोहरी एवं बैराड़ में बाईपास रोड एवं सड़क मार्ग संबंधी मांगों को पूर्ण कराने का मार्च के बजट उपरांत आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि नगरवासियों द्वारा बैराड़ को विकासखंड बनाए जाने एवं तहसील में उप रजिस्ट्रार ऑफिस की मांग भी रखी जाने पर हर संभव कोशिश की जाने के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के लिए 5000 कुटीर गरीब व्यक्तियों के लिए प्रदेश स्तर से मांग पर स्वीकृत, बैराड़ नगर के 844 फुटपाथ विक्रेताओं के लिए 8 लाख 44 हजार रूपए भी स्वीकृत हो गया है। अतिशीघ्र बैंक खाते में पहुंचाए जाने की कार्यवाही की जाएगी। कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ.राम दुलारे यादव द्वारा किया गया एवं आभार प्रदर्शन व्यापारियों की ओर से विजय यादव द्वारा किया गया।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष मालती लक्ष्मण सिंह रावत, डॉ.तूलाराम यादव, सेठमेवा लाल, अवधेश गुप्ता, रामपाल रावत, जनपद उपाध्यक्ष मुन्ना रावत, डॉ.जनवेद कमलेश तिवारी, पत्रकार भगवती सिंघल, शासकीय ठेकेदार राजेंद्र मोरैया, मंडी सचिव रामकुमार शर्मा, सेठ रवि गुप्ता, महेंद्र बंसल, पूर्व मंडी अध्यक्ष जगदीश गोबरा, वीरेंद्र गुप्ता, राम दुलारे यादव, विष्णु गुप्ता एवं अन्य व्यापारीगण व किसान बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post