शिवपुरी: बैंक शाखाओं एवं बैंकर्स समिति के माध्यम से श्रमिकों को प्राप्त सहायता राशि की निकासी व्यवस्था सुनिश्चत करें - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

शिवपुरी: बैंक शाखाओं एवं बैंकर्स समिति के माध्यम से श्रमिकों को प्राप्त सहायता राशि की निकासी व्यवस्था सुनिश्चत करें

Share This


शिवपुरी। 
कोरोनो वायरस के प्रकोप को मद्देनजर भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत वित्तीय पैकेज की घोषणा की है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा भी मध्यप्रदेश भवन एवं संनिर्माण कल्याण कर्मकार मंडल के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के खातो में सहायता राशि प्रदान की गई है।


राज्य स्तरीय बैकर्स समिति के संयोजक श्री एस.डी.माहुरकर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि आगामी सप्ताहों में प्राप्त होने वाली सहायता राशि को बैंक शाखाओं, एटीएम और अन्य माध्यमों से वितरण करने की कार्यवाही सुनिश्चत करें। उन्होंने सभी बैंकों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि बैंक शाखाओं एवं बैंकर्स समिति के माध्यम से व्यवस्था एवं सुचारू नगदी निकासी सुनिश्चत करें। जिससे पात्र लाभार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।


इसके साथ ही वित्तीय पैकेज, सहायता, पेंशन और वेतन आदि के संवितरण में आने वाली समस्याओं का तत्काल प्रभाव उक्त उपाय करने की सलाह दी है। जिसके तहत सभी एटीएम 24 घण्टें खुले रखें जाए और एटीएम के खाली होने पर उन्हे तुरंत भरने की कार्यवाही करें। बैंकर्स समिति एवं सीएसपी आउटलेट भी टैग किए गए समूहों को कवर करने वाले नकद लेनदेन का पर्याप्त प्रावधान करेंगे। स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन किया जाए। 

बैंकों में सैनिटाइजर का उपयोग करने और शाखाओं, बैंकर्स समितियों आदि में मास्क लगाकर सुरक्षा के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही शासन द्वारा जारी आवश्यक उपायों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

No comments:

Post a comment

Pages