Latest

latest

शिवराज सरकार का अधिकारी कर्मचारियो को बङा तोहफा, सरकार देगी संविदा नियुक्ति

Wednesday, 1 April 2020

/ by Durgesh Gupta

भोपाल। प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 मार्च 2020 को रिटायर्ड हुए 2500 अधिकारी-कर्मचारियों को 3 महीने की संविदा नियुक्ति देने की घोषणा की है।
सरकार के फैसले के मुताबिक जानकारी के अनुसार प्रदेश के 2500 अधिकारी, कर्मचारी जो कोरोना के खिलाफ जारी अभियान में तैनात है। उनकी सेवानिवृत्ति को बढ़ाकर सरकार उन्हें 3 महीने की संविदा के तौर पर नियुक्त करेगी। तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ श्रेणी के शासकीय कर्मचारी को उपक्रम के संचालक संविदा नियुक्ति दे सकते हैं| इसके लिए कर्मचारियों को संविदा नियुक्ति के पहले कलेक्टर से यह प्रमाणित करवान होगा की संबंधित कर्मचारी कोरोना वायरस के विरुद्ध चल रहे अभियान में कार्यरत है।
इसी प्रकार वर्ग-2 के अधिकारियों की 3 माह की संविदा नियुक्ति संभागीय आयुक्त कर सकेंगे। उन्हें भी नियुक्ति के पूर्व कलेक्टर से यह प्रमाणीकरण कराना होगा। वर्ग-1 के उन अधिकारियों को जो कोविड-19 कार्य में संलग्न हैं, उनको 3 माह की संविदा नियुक्ति के लिए कलेक्टर से प्रस्ताव प्राप्त कर राज्य स्तर से नियुक्ति किये जायेगे। वर्ग-2 के सेवानिवृत्त होने जा रहे पुलिस अधिकारियों की सेवानिवृत्ति पुलिस महानिरीक्षक के प्रस्ताव पर की जाएगी।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo