बिधुत बिलो में आंकलित खपत के आधार पर बिलिंग न् करे-- एसडीएम



जनसुनवाई में 50 से अधिक आवेदकों के आवेदन पर की सुनवाई
करैरा-- आज जनसुनवाई में एसडीएम अंकित अस्थाना (आईएएस) ने सुनवाई करते समय बिधुत बिभाग के सहायक यंत्री सुबोध टेभुर्णिकर को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं को आंकलित बिलिंग न् कर रीडिंग सहित वास्तविक बिलिंग करे।
ग्राम सिरसोद निवासी 70 वर्षीय बृद्ध सट्टू लाल पुत्र नंद किशोर के आवेदन पर उपभोक्ता न्यायालय के निर्णय के बाद निराकरण न् होने को गंभीरता से लिया।


 जिस पर तत्काल उसके आवेदन का निराकरण करवाकर उसके अंतर की राशि एवम् समझौता राशि जमा करवाने के निर्देश दिए। एक वर्ष से भटक रहा जगवीर सिंह कुशवाह निवासी करैरा के घरेलू बिल अप्रेल 16 में रु 1887 जमा होने के बाद भी आज तक वह राशि ब्याज सहित 2600 रु हो गयी। लेकिन आज भी बिल में यह राशि आ रही है।

इस पर एसडीएम ने अगले मंगलवार तक निराकरण कर उपभोक्ता को सूचित करने के निर्देश दिए। ग्राम सलैया निवासी मुन्नी जाटव ने अपने पति के देहांत के बाद परिवार सहायता राशि न् मिलने की शिकायत की। एसडीएम के निर्देश पर सीईओ आर के गोस्वामी ने तत्काल फोन पर सम्पर्क कर जानकारी दी कि इसका प्रकरण स्वीकृत हो गया है एक दो दिन में बैंक में राशि जमा हो जाएगी। करैरा में नजरबाग वाली माता मंदिर के परिक्रमा मार्ग पर अतिक्रमण की शिकायत पर उन्होंने तहसीलदार  से तत्काल अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए।
 जनसुनवाई में वार्ड न् 3 के पार्षद सुमित तिवारी अपने दर्जनों समर्थकों के साथ अनेक अनियमितताओं सहित पुरानी तहसील पर स्थित कांजी हाउस पर सुलभ काम्प्लेक्स बनवाने की मांग की।  जिले को सूखा ग्रस्त घोषित के बाद से बोरिंग पर लगी रोक को लेकर अनेक लोगो ने रोक हटाये जाने की मांग का आवेदन भी दिया।
जनसुनवाई में 50 से अधिक आवेदकों के आवेदन पर कार्यवाई कर निराकरण की कार्यवाई की गई। जनसुनवाई में तहसीलदार नवनीत शर्मा, नायब तहसीलदार महेंद्र कोरकू, सहित अन्य बिभाग प्रमुख उपस्थित थे।

Post a comment

0 Comments