सरकार ने दिया रोजगार का सुनहरा अवसर ,घर बैठे करें डाटा एंट्री, करे कमाई .



नई दिल्ली (19 अक्टूबर): अगर आप बेरोजगार हैं या फिर पार्ट टाइम कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ा मौका है। इंटरनेट के गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचने के बाद आम लोगों को अपनी जॉब के अलावा एक्स्ट्रा कमाने का लगातार मौका मिल रहा है। लगातार डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा दे रही मोदी सरकार ने ऐसा ही एक मौका आम लोगों के लिए लाया है।
मोदी सरकार आपको घर बैठे डाटा एंट्री करने का मौका दे रही है। हर दिन दो से चार घंटे देकर आप इस पहल के जरिये हर महीने अच्छी एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं। सरकार के लिए इस काम को करने के लिए आपको किसी भी तरह का निवेश नहीं करना है। इसके लिए आपके पास सिर्फ एक कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।
दरअसल केंद्र सरकार ने लाखों सरकारी फाइलों और अन्य कंपनियों की फाइलों को डिजिटल रूप में सहेजने का काम शुरू किया है। इस काम के लिए केंद्र सरकार ने एक वेबसाइट शुरू की है। इसके लिए आपको डिजिटाइज इंडिया पोर्टल खुद को रजिस्टर कराना होगा और इसके बाद आप काम में हिस्सा ले सकेंगे। यहां खुद को रजिस्टर करने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरूरी है। यहां आपको ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी देकर रजिस्टर करना होगा।
रजिस्टर करने के बाद आपके सामने स्निपेट्स (शब्‍दों को टुकड़ों में तोड़ा जाता है) आते हैं। आपको सिर्फ इन्हें नीचे दिए गए कॉलम में टाइप करना होता है. डिजिटाइज इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक फाइलों की गोपनीयता बनाए रखने के लिए कंटेंट को टुकड़ों में तोड़ा जाता है।

अन्य हमारे Facebook page को लिखे करे 

Post a comment

0 Comments