इकोनॉमी के नए रोडमैप से उछला सेंसेक्‍स, 33000 के पार पहली बार

अर्थव्यवस्था में बादलाव के लिए   केंद्र सरकार ने  रोडमैप  का  शेयर  बाजार ने भी स्‍वागत किया है. कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार रिकॉर्ड स्‍तर पर खुले.

बुधवार को पहली बार निफ्टी 10304 के स्‍तर पर खुला. वहीं, सेंसेक्‍स ने भी 33064 का आंकड़ा छुआ. इंफोसिस और एचडीएफसी ने मंगलवार को  रिजल्‍ट की घोषणा की. इंफोसिस ने दूसरी तिमाही में जहां 7 फीसदी से ज्‍यादा का मुनाफा कमाया. वहीं एचडीएफसी बैंक  दूसरी तिमाही में मुनाफा 20 फीसदी बढ़ा.

बुधवार को कारोबार की शुरुआत में बैंकिंग शेयर अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ोदा, यूनियन बैंक समेत अन्‍य बैंकों के शेयर हरे निशान के ऊपर हैं.

सरकार की घोषणा का असर

सरकार ने दिए बैंकों को 2.11 लाख करोड़ 

केंद्र सरकार ने पब्लिक सेक्‍टर बैंकों की हालत सुधारने के लिए 1.35 लाख करोड़ रुपये के रिकैपिटलाइजेशन बॉन्‍ड की घोषणा की है. इसमें 76 हजार करोड़ रुपये का बजटरी सपोर्ट और मार्केट लोन भी शामिल है.

पीएसबी बैंकों को मजबूती का है वादा

वित्‍त सचिव अशोक लवासा ने मंगलवार को कहा कि सरकार का फोकस अब पीएसबी बैंकों की हालत सुधारने पर होगा. इसके लिए सरकार अपने स्‍तर पर कई कदम उठाएगी.

इंफ्रा प्रोजेक्‍ट्स ने भी दिया मार्केट को बूस्‍ट

मोदी सरकार ने मंगलवार को भारत माला सड़क परियोजना की शुरुआत की. इसके तहत अगले 5 सालों के अंदर 34800 किलोमीटर सड़कें मनाई जाएंगी. इस योजना 5.35 लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे.

इंफ्रा परियोजनाओं ने भी दिया सहारा 

इंफ्रा प्रोजेक्‍ट्स के चलते निफ्टी 50 पर इंफ्रा कंपनियों के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक समेत अन्‍य बैंकों के शेयर भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Post a comment

0 Comments