सीबीआइ ने पूछताछ के लिए बुलाया दिल्ली,बढ़ी लालू व तेजस्वी की मुश्किलें,


सीबीआइ ने रेलवे टेंडर घोटाले में लालू यादव को 25 और 26 सितंबर को पूछताछ के लिए दिल्ली हेडक्वार्टर बुलाया गया है। लालू के बाद तेजस्वी से भी पूछताछ होगी।
पटना [राज्य ब्यूरो]। सीबीआइ ने रेलवे टेंडर घोटाले में लालू प्रसाद और उनके छोटे पुत्र व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए आगामी 25 व 26 सितंबर को दिल्ली तलब किया है।

बता दें कि रेलवे टेंडर घोटाले में सीबीआइ ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए विगत 11 व 12 सितंबर को ही बुलाया था। लेकिन दोनों ने अपरिहार्य कारणों से सीबीआइ से कुछ दिन की मोहलत मांगी थी। जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

गौरतलब है कि आइआरसीटीसी के दो होटलों की नीलामी में बड़े पैमाने पर हुए घोटाले को लेकर सीबीआइ ने बीती 7 जुलाई को लालू प्रसाद समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस सिलसिले में उनके 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

अब बरामद दस्तावेजों के आधार पर सीबीआइ लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से पूछताछ करने जा रही है। बता दें कि रेलवे के दो होटलों को लालू प्रसाद के रेलमंत्री रहते विनय कोचर और विजय कोचर को 60 वर्षों की लीज पर दिया गया था। लेकिन इन दोनों होटलों की बंदोबस्ती में रेलवे के नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया था। 

सूत्र बताते हैं कि सीबीआइ ने होटल लीज मामले में झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी को भी अभियुक्त बनाया है। उनसे सीबीआइ ने एक दौर की पूछताछ पूरी कर ली है। जबकि आइआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल को भी इस मामले में अभियुक्त बनाया गया है और सीबीआइ गोयल से भी पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि लालू प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने कोचर बंधुओं को रांची व पुरी के होटल लीज पर देने के एवज में उनसे पटना के बेली रोड पर करीब तीन एकड़ जमीन हासिल की है।  


Post a comment

0 Comments