Latest

latest

मोदी सरकार देगी किफायती घरों के निर्माण को,ढाई लाख रुपये तक की छूट ,

Friday, 22 September 2017

/ by Durgesh Gupta

दिल्ली (22 सितंबर): मोदी सरकार ने चुनावों से पहले ऐलान किया था कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपये आएंगे, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो सका। हालांकि मोदी सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) स्कीम लाने का फैसला किया है।
रियल एस्टेट मार्केट बुरी तरह टूटने के बाद सरकार ने किफायती घरों के निर्माण को बढ़ावा देने के इरादे से इसमें पीपीपी स्कीम लाने का फैसला किया है। इस स्कीम के तहत अगर प्राइवेट जमीन पर भी मकान बनाया जाता है, तो उस स्थिति में भी सरकार सहायता राशि प्रदान करेगी। आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की इस पॉलिसी के तहत अगर प्राइवेट जमीन पर बिल्डर मकान बनाता है, तो उसे खरीदने को लिए लोन के ब्याज में केंद्र सरकार अधिकतम ढाई लाख रुपये तक की छूट देगी।
हालांकि, अगर कोई इन मकानों को खरीदने के लिए बैंक से कर्ज नहीं लेता है तो भी उसे डेढ़ लाख रुपये तक की सहायता राशि दी जाएगी। यह राशि भी सरकार की ओर से ही मिलेगी। हाउजिंग मिनिस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार यह पॉलिसी इसलिए लेकर आई है क्योंकि अधिकांश बिल्डर महंगे और आलीशान मकानों का ही निर्माण करते हैं, जबकि इस वक्त ऐसे मकानों की जरूरत है जो किफायती और सस्ती दर पर मिलनेवाले हों।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo