Latest

latest

facebook के आये नए प्लान , Google-Apple को दी टक्कर...

Thursday, 20 April 2017

/ by Durgesh Gupta

मात्र सोचने से ही स्क्रीन पर डिसप्ले होने लगेंगे शब्द..

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने दो दिन के डेवलपर कॉन्फ्रेंस F8 के दौरान कई अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी के लाने की तैयारी के बारे में बताया है. इस साल के आखिर तक फेसबुक और मैसेंजर प्लैटफॉर्म पर कई बदलाव मिलेंगे. वर्चुअल रियलिटी, ऑग्मेंटेड रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस- ये तीन तरीकों से फेसबुक गूगल और ऐपल को टक्कर दे सकता है. इतना ही नहीं स्टैंडअलोन ऐप सपोर्ट से स्मार्टफोन कंपनियों के ऐप मार्केट प्लेस का भी खेल खराब हो सकता है.
वर्चुअल दुनिया को कैसे असली दुनिया में मर्ज करें ये फेसबुक बखूबी जानता है. चाहे स्नैपचैट फिल्टर हो या फिर सोशल वर्चुअल रियलिटी हेडसेट के जरिए सोशल स्पेस पर जाना हो. कैमरा इफेक्ट प्लैटफॉर्म का दायरा बढ़ाया जा रहा है और इसमें लगातार नए प्रयोग किए जा रहे हैं.
फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऑग्मेंटेड रियलिटी कैमरा इफेक्ट प्लैटफॉर्म की भी शुरुआत की है . ये दरअसल टूल्स का हिस्सा जो डेवलपर्स को दिया जाएगा और वो फेसबुक के कैमरा प्लेटफॉर्म के लिए ऑग्मेंटेड रियलिटी ऐप बना सकें.
फेसबुक अपने प्लान और अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी से आने वाले समय में गूगल और ऐपल को कड़ी टक्कर दे सकता है. क्योंकि फेसबुक ऐसे ऐप्स और टूल्स डेवलप कर कर रहा है जो स्मार्टफोन के मार्केट प्लेस के भरोसे नहीं रहेंगे. यानी इंडिपेंडेट ऐप.
Facebook F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस की खास बातें जो हैरान करने वाली हैं
Facebook F8 कॉन्फ्रेंस में हुए इन ऐलान ने टेक्नॉलॉजी जगत में मचाई हलचल, क्लिक करें और पढ़ें- ''वर्चुअल दुनिया में दोस्तों के साथ करें पार्टी, Facebook की 4 बड़ी घोषणाएं'
फेसबुक डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने 24 लेंस वाला वर्चुअल रियलिटी कैमरा पेश किया है. क्लिक करें और पढ़ें- 'फेसबुक के इस खास कैमरे से आप खुद


from-

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo