भगवा वेश में कर सकते है आतंकी हमला, यु पी में अलर्ट

उत्तर प्रदेश में एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठनों से जुड़े किशोर उम्र के आतंकी प्रमुख धार्मिक स्थलों के अलावा प्रतिष्ठित संस्थानों को निशाना बनाने की तैयारी में हैं। इन आतंकियों ने इस बार भगवा चोले को ढाल बनाया है।
यह जानकारी सबसे पहले एमपी की इंटेलिजेंस यूनिट को मिली जिसके बाद यूपी की सुरक्षा शाखा ने सभी जोन के आईजी, रेंज के डीआईजी, जिलों के कप्तान व एएसपी रेलवे को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है।
एमपी इंटेलिजेंस यूनिट ने जानकारी दी कि लगभग 17-18 साल के आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए यूपी भेजे गए हैं। इन आतंकियों को हिन्दू धर्म के रीति- रिवाजों की ट्रेनिंग दी गई है। ये आतंकी साधु-संत और तांत्रिक के वेष में रहते हैं।
उल्लेखनीय है कि इस साल लगभग 20-25 युवाओं को आतंकी संगठनों ने भारत-नेपाल बोर्डर के जरिए उत्तर प्रदेश भेजा गया है। पुलिस और सुरक्षा एजंसियों की नजरों से बचे रहने के लिए ये आतंकी हिन्दू नाम रखकर किराए के मकान में रहते हैं।
मालूम हो कि अयोध्या, काशी, मथुरा के अलावा आगरा का ताज महल, इलाहाबाद और लखनऊ की हाई कोर्ट बिल्डिंग, विधान भवन, सचिवालय के अलावा प्रमुख प्रतिष्ठान, रेलवे स्टेशन को यं निशाना बना सकते हैं।

Post a comment

0 Comments