Latest

latest

कर्मचारी ने किया यौन उत्पीड़न का केस...

Wednesday, 12 April 2017

/ by Durgesh Gupta

मामला दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है. एफआईआर के मुताबिक ScoopWhoop Pvt Ltd के को फांउडर सुपर्न पांडे पर अपनी ही कंपनी की एक कर्मचारी के साथ सेक्सुअल असाल्ट करने और काम के दौरान परेशान करने का आरोप लगा है.
आपको बता दें कि ये महिला कर्मचारी Scoop Whoop Pvt Ltd कंपनी मे पिछले दो साल से काम कर थी. इस महिला कर्मचारी ने पांडे खिलाफ आईपीसी की धारा 354(A) और धारा 509 के तहत मामला दर्ज कराया है.
इससे पहले भी TVF के सीईओ अरुनब कुमार पर मुंबई के एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में इस तरह का मामला दर्ज किया गया था. और अब ScoopWhoop भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गया है.
ScoopWhoop हमेशा से ही महिला सशक्तिकरण को लेकर अपने वेबसाइट पर लिखता रहा है, लेकिन उन्ही के दफ्तर में हुई इस घटना ने सबको चौंका दिया है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 
उधर, कंपनी ने इस संबंध में अपना एक बयान जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि ScoopWhoop कंपनी इस तरह की घटनाओं की निंदा करती है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि उनके यहां एक साफ सुरक्षित माहौल में काम होता है. ऐसे में यदि यौन उत्पीड़न की शिकायत मिलती है. तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा.
इस घटना के संबंध में कंपनी ने एक आंतरिक जांत समिति बनाई है, जिसमें कंपनी की दो वरिष्ठ महिला कर्मचारियों को रखा गया है. वे आतंरिकतौर पर भी मामले की जांच करेगी. बाकि पुलिस अपना काम कर रही है. कंपनी पुलिस को पूरा सहयोग कर रही है.
from-
https://m.aajtak.in/crime/crime-news/story/scoop-whoop-website-founder-sexual-harassment-fir-female-worker-923072-2017-04-12

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo