फिर शुरू हुआ राजेश्वरी रोड का काम, अब जनता को मिलेगी राहत - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

फिर शुरू हुआ राजेश्वरी रोड का काम, अब जनता को मिलेगी राहत

Share This
शिवपुरी -शहर की राजेश्वरी रोड से पोहरी रोड तक बनने वाली सड़क का काम चार दिन बंद रहने के बाद रविवार को फिर से शुरु हो गया है। ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर के निर्देश के बाद गुरुवार को इस निर्माण कार्य को रोक दिया था। इस सड़क का काम ठप होने से शहर वासियों को हो रही असुविधा को लेकर कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव से चर्चा की जिस पर प्रमुख सचिव के कार्य को शुरू कराने की रजामंदी के बाद कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव रविवार को एसडीएम रूपेश उपाध्याय के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने सड़क का काम बंद करने वाले ठेकेदार से चर्चा कर कॉम्पेक्शन वर्क का पैसा दिलाए जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ठेकेदार ने रविवार को फिर से राजेश्वरी रोड़ के बंद किए गए कार्य को शुरू कर दिया। ठेकेदार को फरवरी तक रोड का काम पूरा करने का समय दिया गया है। फिलहाल राजेश्वरी रोड का काम फिर से शुरू हो जाने से शहर की जनता ने राहत की सांस ली है। 

राजेश्वरी रोड से पोहरी रोड़ तक बनाई जाने वाली सड़क का काम तीव्र गति से कंपनी के ठेकेदार ने शुरु किया था। जिसमें कॉम्पेक्शन का काम भी पूरा होने वाला था लेकिन इस बीच पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर राजीव शर्मा ने बुधवार को कंपनी के ठेकेदार को पत्र जारी कर काम को तत्काल प्रभाव से बंद कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से ही ठेकेदार ने बुधवार को ही सड़क का काम बंद कर दिया। जिसमें कॉम्पेक्शन के कार्य को लेकर होने वाले भुगतान को लेकर ठेकेदार ने सीई के पत्र के बाद काम रोक दिया। 

ठेकेदार को फरवरी तक पूरा करना होगा काम 
कलेक्टर ने की प्रमुख सचिव से चर्चा 
बुधवार से बंद पड़े राजेश्वरी रोड के निर्माण कार्य को लेकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव से फोन पर चर्चा की जिसमें उन्होंने प्रमुख सचिव को सड़क की वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए ठप पड़े सड़क निर्माण कार्य से आम जनता को हो रही मुश्किलों का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि सड़क का काम ठप हो जाने से शहर के एक भाग से दूसरे भाग तक पहुंचने के लिए लोग भारी असुविधा का सामना कर रहे है। इस पर प्रमुख सचिव ने पीडब्ल्यू डी के अधिकारियों को तत्काल काम शुरू करने के निर्देश दिए। 

अफसरों के साथ सड़क का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर 
प्रमुख सचिव से चर्चा के बाद कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव बुधवार को एसडीएम रूपेश उपाध्याय के साथ राजेश्वरी रोड पर बंद पड़े निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने सड़क बना रही निर्माण कंपनी के ठेकेदार से सड़क का काम फिर से शुरू करने को कहा। कलेक्टर का कहना था कि रोड के कॉम्पेक्शन के पैसों का भुगतान नया एस्टीमेट भेजकर करा दिया जाएगा। इसलिए रोड का काम चालू करें। यह काम फरवरी तक पूरा होना है। इसके बाद निर्माण कंपनी ने रोड का काम शुरू कर दिया है। 

पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव से चर्चा के बाद निकला हल 
पीडब्ल्यूडी के सीई के पत्र के बाद राजेश्वरी रोड पर सड़क का काम निर्माण कंपनी ने बंद कर दिया था। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव से जनता को हो रही परेशानियों को लेकर चर्चा की गई। रविवार से रोड का निर्माण कार्य फिर से शुरू करा दिया है। ओपी श्रीवास्तव ,कलेक्टर शिवपुरी 

No comments:

Post a Comment

Pages