सावधान,यह होता है "टोल टैक्स"पर..।गाड़ी घर खड़ी है और टोल कट गया तीन सौ किलोमीटर दूर..




शिबपुरी| टोल टैक्स की अनियमितताओं को लेकर आये दिन कोई न कोई सूचनाएं सामने आती ही रहती है।बीती शाम ऐसा ही चोकाने बाला मामला सामने आया जब गाड़ी हफ्ते भर से घर खड़ी है और उसका टोल टैक्स शिबपुरी से तकरीबन तीन सौ किलोमीटर दूर खुजराहो के नजदीक देवगांव टोल प्लाजा राजस्थान बॉर्डर पर कट गया।हतप्रभ वाहन मालिक ने इसकी सूचना सम्बंधित जगह पर की किन्तु नतीजा ढाक के तीन पांत रहा।



जानकारी के अनुसार वाहन मालिक अभिषेक सिंह परमार की आल्टो 800 कार MP33C5166हफ्ते भर से अधिक समय से घर के गेराज में कवर से ढकी खड़ी है।बीती शाम उनके मोबाइल पर खजुराहो के नजदीक टोल टैक्स कटने का मैसेज आया जिसे देख वे हतप्रभ रह गए और उन्होंने कार के सम्बंध में घर पता किया तो कार घर ही खड़ी थी।जब इस टोल को सर्च किया तो वह स्थान झांसी खुजराहो के बीच देवगांव टोल राजस्थान बॉर्डर के आस पास आया।इस सम्बंध में जब उन्होंने नेशनल हाइवे अथॉरिटी से बात की तो उन्होंने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि टेक्स बूथ प्रायवेट कम्पनियों द्वारा संचालित होते है,वही से पता कीजिये।पुलिस को सूचना दी तो पुलिस का कहना था कि घटना स्थल जहाँ है वही शिकायत दर्ज होगी। अब वाहन मालिक हैरान है कि शिकायत लेकर जाये कहा।

----------

इस सम्बंध में वाहन स्वामी अभिषेक सिंह परमार (नीरू)का कहना है कि उनकी कार हफ्ते भर से अधिक समय से घर के गेराज में खड़ी है और टोल टैक्स कैसे कट गया ओर फास्टैग खाते से पैसे भी कट गए। जब कार उस टोल से गुजरी ही नही है तो उनका फास्टैग कैसे उस टोल के कैमरे में स्कैन हुआ।यदि उस वाहन से कोई वारदात हुई तो जबाबदारी किसकी होगी।सम्बन्धितों को शिकायत भी की मगर कोई सुनवाई नही हुई।अब इसकी पतारसी हेतु सम्बंधित टोल टैक्स तक जाना तो सम्भव नही है लेकिन इतना तय है कि टोल कम्पनियों की कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है.!

Post a Comment

Previous Post Next Post