SHIVPURI | वार्ड 27 में जल संकट से जूझ रहे है आमजन, पार्षद की भी कोई सुनवाई नही





शिवपुरी |भीषण गर्मी का प्रकोप आने से पहले ही जल संकट आन खड़ा हुआ है। जिले के समस्त वार्डो के हालात बदतर होते जा रहे है। वार्ड 27 के लोग काफी लंबे समय से पानी की समस्या से जूझते रहे थे । थोडी सी आस बंधी जलावर्धन की पाइप लाइन ढलने से एक उम्मीद जगी थी। वह भी टूट चुकी है। नल तो लगे है लेकिन सिर्फ फोटो देखने के लिए ही है। हा साहब नल लगा हुआ है। पानी के नाम पर बून्द भी नही आती। 

नगरपालिका कर्मचारी नलकर के नाम पर वसूली तो कर ले गए लेकिन नलो से पानी नही आने के कारण लोग अपनेआप को ठगा सा महसूस कर रहे है। साईबाबा मन्दिर के सामने पाइल लाइन तो है लेकिन पानी नही , महीनों में कभी कभी पानी भी आता तो थोड़ी बहुत देर के लिए लेकिन 2- 3 महीने से बून्द पानी भी नही आ रहा। 

कुछ दिन पहले जब वार्ड वासियो ने अपने पार्षद को समस्या के बारे में बताया तो  उस दिन रात 9.30 बजे नल छोड़ने का नगरपालिका कर्मचारी ने कहा वह भी रात का समय ,जब रात को भी नल नही आये तो पार्षद सहित वार्डवासी जा पहुँचे नगरपालिका सब इंजीनियर रामवीर शर्मा के यहाँ तो वह भड़क गए औऱ कहने लगे ये कौनसा टाइम होता है। ,साहब ये तो बताये नल छोड़ने का 9.30 बजे का कौनसा टाइम होता है। और कहने लगे मेरे पास ही जिमेदारी नही है अध्यक्ष और सी एम ओ के पास जाओ। किस तरह से अपने कर्तव्य से विमुख होते है ये लोग यहाँ तक कि प्रभारी मंत्री को बुलालो यह तक बोल दिया। 

इनके वार्तालाप से देखिये कितने हौंसले बुलंद है इनके अपने अधीनस्थ का तनिक भी भय नही।  आज वार्ड वासियो को टेंकर डलाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post