मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी में विकास यात्रा में हुईं शामिल, हितग्राहियों को किया लाभ वितरण



शिवपुरी शहर के वार्ड 1 से शुरू हुई विकास यात्रा


शिवपुरी| खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया अभी दो दिवसीय शिवपुरी भ्रमण पर है। इस दौरान शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा शुरू हुईं। विकास यात्रा के दौरान उन्होंने क्षेत्र की जनता से संवाद किया और हितग्राहियों को लाभ वितरण किया। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि विकास यात्रा का उद्देश्य क्षेत्र की जनता की समस्याओं का निराकरण करना और शासन के कार्यो को जनता तक पहुंचाना है। इसके अलावा क्षेत्र को विकास कार्यों से जोड़ना है।शिवपुरी में विकास यात्रा थीम रोड ठकुरपुरा से प्रारंभ होकर वहां से आदिवासी बस्ती होते हुए वार्ड 2 और 3 में पहुंचे।


कलश यात्रा की हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वार्ड क्रमांक एक में कलश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर विकास यात्रा की शुरुआत की। विकास यात्रा में बड़ी संख्या में वार्ड के नागरिक शामिल हुए।





हितग्राहियों को किया लाभ वितरण और उत्कृष्ट प्रतिभाओं को किया सम्मानित
मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभ वितरित किया। हितग्राहियों ने भी प्रमाण पत्र मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की और मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को धन्यवाद दिया। हितग्राहियों को लाभ वितरण के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया जिसमें छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया और शिवपुरी शहर को स्वच्छ बनाने वाले सफाई कर्मियों को सम्मानित किया।









लोकार्पण और भूमिपूजन
मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरपालिका परिषद अंतर्गत 81.58 लाख रूपए की राशि के वार्ड क्रमांक 1 की तुलसी कॉलोनी में नाली एवं सीसी रोड निर्माण कार्य, ग्वालियर बाइपास कॉलोनी में सीसी एवं नाली निर्माण कार्य, थीम रोड से ठकुरपुरा पंचायत भवन तक सीसी रोड व नाली एवं पेबर ब्लॉक निर्माण कार्य तथा रोड रेस्टोवेशन कार्य भूमिपूजन किया गया। इसके उपरांत 71.11 लाख रूपए की राशि के ठंडी सडक सीसी रोड निर्माण कार्य, शंकर कॉलोनी, स्थित पार्क के चारों तरफ पेवर्स ब्लॉक कार्य का भूमिपूजन किया गया। 66.05 लाख रूपए की राशि के पुराने टोल टैक्स से व्हीटीपी स्कूल तक सीसी रोड व नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया।



Post a Comment

Previous Post Next Post