भाजपा नेता धैर्यवर्धन के सौजन्य से देखिये कश्मीर फाइल्स





कश्मीरी पंडितों के सत्तर हज़ार परिवारों को  जन्म भूमि से भागना पड़ा ।

गजवा ए हिंद की प्रयोग शाला थी कश्मीर की घाटी ।


देश मे अनेक शहरों मे कई लोग  आम जन को खुद के सौजन्य से कश्मीर फाइल्स फिल्म दिखा रहे हैं फिर भला शिवपुरी भी कहाँ पीछे रहता । 

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता धैर्यवर्धन भी इतिहास के इस कारनामे से नई पीढ़ी को परिचित कराने के लिए आगे आए हैं । भाजपा नेता महिलाओंं को विशेष तौर पर आमन्त्रित् करते हुए कहते हैं कि पूरे परिवार और भावी पीढ़ी को जानकारी मातृशक्ति ही दे सकती है ।

24 मार्च गुरूवार को शाम 6 से 9 और रात्रि 9 से 12 के दोनों शो वरिष्ठ भाजपा नेता धैर्यवर्धन के सौजन्य से शिवपुरी के शिव मंदिर टॉकीज (ग्वालियर बाय पास ) में निशुल्क दिखाया जाएगा ।

शाम के शो मे सपरिवार और विशेषकर महिलाओं को बाल्कनी में प्राथमिकता रहेगी और रात्रि का शो सभी आम जन के लिए रहेगा लेकिन माता बहिनों को उच्च सदन आरक्षित रहेगा । 

चुंकि आपके भाई धैर्यवर्धन ने भी तीन बार कश्मीर जाकर इस वीभत्स नरसंहार् और अनुच्छेद 370 के खिलाफ वहां जाकर गिरफ़्तारी दी है अतः भावनात्मक तौर पर इस नाचीज़ धैर्यवर्धन के हृदय मे भी पुनः ऐसी भावना जाग्रत हुई 

कि कश्मीर की सच्चाई नई पीढ़ी इस फिल्म के माध्यम से देख सके ।

कश्मीर मे आतंकवाद के कारन सत्तर हज़ार परिवारों का पलायन हुआ । दलितों को सरकारी नौकरी से कानूनन रोक थी । सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार कश्मीर मे लगभग चार सौ लोगों की हत्या की गई थी ।

टेलीविजन पर इन्टर्व्यू के दौरान  बीस से अधिक हिन्दुओं की हत्या करने वाला आज आजाद है । हुर्रियत, जेकेएलएफ, लश्कर के आतंकियों को दिल्ली बुलाकर कांग्रेस नेता और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उनसे मुलाकात की यह कश्मीरी पंडितों के घाव पर नमक मलने जैसा काम था ।

गजवा ए हिंद की प्रयोग शाला के तौर पर कश्मीर घाटी को खून से रंग दिया गया था ।

भाजपा नेता का पुत्र  यशवर्धन भी फिल्म लाइन से सरोकार रखता है अतः उसकी इच्छा भी थी कि यह फिल्म लोगों को जरूर देखनी चाहिए ।

गुरुवार को इस सिनेमा घर मे इस फिल्म का अंतिम दिन भी है । जो आलस करेंगे वे इस काले अध्याय पर बनी फिल्म को देखने से वन्चित रह जाएँगे ।

भाजपा नेता धैर्य वर्धन ने कहा है कि वे नैन बिछाए , शिवपुरी के सुधि नागरिको के  इंतज़ार मे रहेंगे ।


Post a Comment

Previous Post Next Post