एसकेएस चौहान बने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के नए जिलाध्यक्ष




- सर्वसम्मति से हुआ समाज हित में निर्णय


-  चिंताहरण मंदिर पर हुई समाज बंधुओं की बैठक


शिवपुरी। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की आवश्यक बैठक रविवार को चिंताहरण मंदिर पर संपन्न हुई। जिसमें अध्यक्ष हरवीर सिंह चौहानने अपने कार्यकाल की पूर्णता पर आभार व्यक्त किया और सर्वसम्मति से एसकेएस चौहान को नवीन अध्यक्ष के रूप में पदभार सौंपा। इस पर सभी समाजजनों ने एक राय होकर सहमति दी।

समाज की इस महत्वपूर्ण बैठक में समाज की एकता, अखंडता, सामाजिक, राष्ट्रीय में अन्य क्रियाकलापों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही जिले भर की कोर कमेटी गठित की जाएगी जिसमें सामंजस्य बनाकर जिले में प्रचलित विभिन्न क्षत्रीय संगठन इकाइयां वर्ष भर के कार्यक्रमों की विस्तार रूप रेखा बनाएंगे। 



इसके अलावा प्रतिभा सम्मान समारोह एवं अन्य आयोजन किए जाएंगे। पूर्व अध्यक्ष निर्माण अध्यक्ष हरवीर सिंह चौहान ने अपने कार्यकाल में सभी समाज बंधुओं की ओर से मिले सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष के एसकेएस चौहान ने आगामी समय में शीघ्र क्षत्रिय समाज का सर्वे किए जाने का निर्णय किया ताकि वर्तमान सदस्य व पारिवारिक स्थितियों का आकलन किया जा सके। समाज द्वारा प्रतिमाह अंतिम शनिवार को सुंदरकांड कराने का भी निर्णय लिया गया जिसमें सभी समाजसेवी अपनी सहभागिता निभाएंगे। 



नवीन कार्यकारिणी का गठन अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय ईकाई की ओर से नियुक्त चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह सोलंकी और बृजेश सिंह तोमर की उपस्थिति में समाज के वरिष्ठजनों की मौजूदगी में किया गया। जिसमें नरवर, करैरा, पोहरी, बैराड़, बदरवास, कोलारस, पिछोर, खनियाधाना के भी कई सदस्यगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post