Latest

latest

SHIVPURI: दीनदयाल रसोई का शुभारंभ, जरूरतमंदों को 10 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन

Friday, 26 February 2021

/ by Durgesh Gupta

 



शिवपुरी। दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के तहत जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए दीनदयाल रसोई की शुरुआत की गई थी। शुक्रवार को राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नवीन रसोई का लोकार्पण किया। 





कार्यक्रम का प्रसारण सभी जिलों में किया गया। शिवपुरी जिले में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण ने दीनदयाल रसोई का शुभारंभ किया।





  भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि सभी गरीबों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के लिए फिर से दीनदयाल रसोई के सुदृढ़ीकरण की आवश्यकता है। इसमें शहर के नागरिक भी स्वेच्छा से अपना सहयोग प्रदान करें ताकि रसोई का संचालन बेहतर ढंग से किया जा सके। नगर पालिका द्वारा दीनदयाल रसोई संचालित की जाएगी जिसमें 10 रुपये में एक थाली दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब भूखा ना रहे। 




हर व्यक्ति को भरपेट भोजन मिले ऐसी शासन की मंशा है इसके लिए दीनदयाल रसोई शुरू की गई है। प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दीनदयाल रसोई संचालित की जाएगी। जबकि टोकन मिलने का समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक रहेगा। प्रतिदिन खाना खाने वाले लोगों की पोर्टल के माध्यम से एन्ट्री भी की जाएगी। कार्यक्रम का प्रारंभ कन्यापूजन के साथ किया गया।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo