Latest

latest

SHIVPURI: मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किया ई- वैक्सीन सेंटर और कोविड आइसीयू यूनिट का लोकार्पण

Friday, 11 December 2020

/ by Durgesh Gupta



 

ई- वैक्सीन सेंटर और कोविड आइसीयू यूनिट का लोकार्पण

शिवपुरी| खेल एवं युवा कल्याण तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया दो दिवसीय शिवपुरी प्रवास पर हैं। अपने शिवपुरी प्रवास के दूसरे दिन मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिले में ई-वैक्सीन सेंटर और कोविड आइसीयू यूनिट का लोकार्पण किया। इससे शिवपुरी जिले के मरीजों को लाभ मिलेगा।




  लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, वनमंडल अधिकारी श्री लवित भारती, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।




मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जनवरी माह में कोरोना वैक्सीन आने की संभावना है। जिले में इसके प्रबंधन और वितरण के लिए 38 लाख की लागत से ई-वैक्सीन सेंटर की स्थापना की गई है। इसमें कोल्ड चैन प्रबंधन और वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन का काम किया जाएगा। इसके साथ ही 10 बिस्तरीय एचडीयू अथवा कोरोना आईसीयू यूनिट का लोकार्पण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किया। लगभग 92 लाख की राशि से इसका निर्माण किया गया है। इस सर्वसुविधायुक्त यूनिट के बनने से मरीजों को लाभ मिलेगा।

भूमिपूजन कार्यक्रम


मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी भ्रमण के दौरान नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 37 में सुलभ कॉम्प्लेक्स से बाबू क्वार्टर रोड तक सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। 6 लाख की लागत से यह रोड बनाई जा रही है। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मौके पर उपस्थित सीएमओ और ठेकेदार को निर्देश दिए हैं कि रोड का काम दो दिवस में शुरू किया जाये।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo