Latest

latest

बेकरी और फ्रूट दुकान खोलने को लेकर व्यापारियों ने डिप्टी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Saturday, 5 December 2020

/ by Durgesh Gupta





प्रति रविवार को होने वाले बंद के दौरान खान-पान की सामग्री होने के चलते दुकान खोलने की मांगी अनुमति

शिवपुरी- जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए अपनी शक्तियों का प्रयोग कर प्रति रविवार को लॉकडाउन घोषित किया गया है लेकिन रविवार के दिन जब जिला प्रशासन द्वारा खान-पान के रूप में बड़े-बड़े मिष्ठान विक्रेताओं को दुकान खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है तब इन हालातों में बेकरी से बने उत्पाद और फल भी खान-पान और आवश्यक सामग्री से जुड़े उत्पाद है ऐसे में प्रति रविवार को होने वाले बंद के दौरान बेकरी व फ्रूट फल दुकानों को भी खोला जाए इसे लेकर इन संस्थानों के प्रमुख संचालकों ने डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर सहयोग करने की मांग रखी है। इस संबंध में कलेक्टर अक्ष्य कुमार सिंह द्वारा भी इन संबंधित दुकानदारों की दुकानों को खेालने को लेकर शीघ्र निर्णय लेने की बात कहकर इन्हें आश्वासन दिया गया है। 
इस संबंध में सौंपे गए ज्ञापन में पिकनिक रेस्टोरेंट/ बेकरी, सुमन बेकरी, केक पॉईन्ट, गौरव बेकरी आदि ने मिलकर अपनी समस्याओं के संबंध में शनिवार को जिला कलेक्टे्रट परिसर पहुंचकर एक ज्ञापन कलेक्टर की अनुपस्थिति में डिप्टी कलेक्टर अंकुर रवि गुप्ता को सौंपा। इस ज्ञापन में बेकरी से बने उत्पाद और फलों के नियमित रूप से दुकान खोलने की मांग की गई है जिसमें कहा गया है कि जब प्रति रविवार को जिला प्रशासन द्वारा मिष्ठान विक्रेताओं को खोलने की अनुमति प्रदाय की गई है तब इन हालातों में बेकरी और फल उत्पाद भी प्रतिदिन रोजमर्रा की जरूरतों और आवश्यक सामग्रीयों में यह भी शामिल है। ऐसे में इन प्रतिष्ठानों पर बाहर की लेवर कार्य करती है और कार्य बंद होने के कारण बाजार बंद होने के चलते वह अपने घर जाने में भी असमर्थ रहते है। बेकरी और फल विक्रेताओं की इस समस्या को लेकर सभी बेकरी और फल विक्रेताओं ने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया है कि वह शासन की कोरेाना गाईड लाईन का पालन करते हुए अपने प्रतिष्ठानों का संचालन करेंगें और यदि वह नियमों के विपरीत जाते है तो कार्यवाही के लिए भी तैयार है लेकिन वर्तमान परिवेश में प्रति रविवार को होने वाले बंद से बेकरी और फल विक्रेताओं को भी मुक्त रखा जाए, यह आवश्यक सामग्री और रोजमर्रा की जरूरतों में शामिल है। इस संबंध में डिप्टी कलेक्टर अंकुर रवि गुप्ता ने इस मामले में जिला कलेक्टर द्वारा उचित निर्णय लेने की बात कहकर यथा संभव सहयोग इन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को मिलेगा ऐसा आश्वासन दिया गया है।

इनका कहना है-

प्रति रविवार को मिष्ठान विक्रेताओं की दुकानें खुली है अब बेकरी और फल विक्रेताओं की दुकानें खोला जाना है इसे लेकर हम शीघ्र निर्णय लेंगें, किसी भी व्यापारी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा, हम तैयारी कर रहे है कि क्या प्लान किया जाए।

अक्षय कुमार सिंह
जिला कलेक्टर, शिवपुरी

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo