Latest

latest

छबीले सरकार चरण सेवकों द्वारा किया गया अन्नकूट का आयोजन

Saturday, 5 December 2020

/ by Durgesh Gupta




शिवपुरी- शहर से करीब 8किमी दूर एबी रोड़ पर स्थित श्रीछबीले सरकार(हनुमान मंदिर) प्रांगण में बाबा के चरण सेवकों के द्वारा अन्नकूट कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में सहभागी एड.विशाल भारद्वाज, समाजसेवी रामसत्य त्रिवेदी, शिवम शर्मा व पुष्कल गौतम सहित मित्र मण्डल के द्वारा आयोजित इस अन्नकूट कार्यक्रम में संगीतमय श्रीसुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन, श्रीछबीले सरकार पर अन्नकूट भोग, विशेष कथा व संगीतमय भजनों की प्रस्तुति भी आकर्षण का केन्द्र रही। 

कार्यक्रम में परिवहन विभाग में खरई बैरियर पर रहे प्रबंधक शशि भारद्वाज सहित शहर के गणमान्य नागरिकों ने इस अन्नकूट कार्यक्रम में पहुंचकर प्रसादी पाई और श्रीछबीले सरकार के दर्शन लाभ लेते हुए आर्शीवाद प्राप्त किया। इस दौरान आयोजित अन्नकूट कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए एड.विशाल भारद्वाज व रामसत्य त्रिवेदी ने बताया कि श्रीछबीले सरकार सभी भक्तों की मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाले है यहां बाबा के दरबार में मनौती के साथ उसकी पूर्णता होने पर श्रद्धालुजनों द्वारा ना-ना प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर बाबा के सम्मुख अपनी अर्जी पूर्णता पर आभार माना जाता है। दूर-दराज के ग्रामीण अंचल के लोग भी श्रीछबीले सरकार पहुंचकर यहां धर्मलाभ प्राप्त करते है और अपनी मनोाकामना पूर्ण होने पर बाबा के दरबार में श्रद्धा अनुसार प्रसाद, भोग एवं अन्य प्रकार के विशेष आयोजन कर श्रीछबीले सरकार से आर्शीवाद प्राप्त करते है। 

चूॅकि कोरोना काल चल रहा है इसलिए श्रीछबीले सरकार के दरबार में अन्नकूट का आयोजन सूक्ष्म रूप से किया गया जिसमें कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए आए हुए श्रद्धालुओं को अन्नकूट प्रसादी वितरित की गई। अंत में सभी उपस्थित श्रद्धालुजनों के प्रति आभार प्रदर्शन शिवम शर्मा व पुष्कमल गौंतम द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo