Latest

latest

शिवपुरी: जिले में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, मतदाताओं में मतदान के प्रति दिखा उत्साह

Tuesday, 3 November 2020

/ by Durgesh Gupta

 



शिवपुरी। विधानसभा उपचुनाव 2020 में जिले में दो विधानसभा क्षेत्र पोहरी और करैरा में मतदान 3 नवंबर को संपन्न हुआ। जिले में दोनों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। मतदान में मतदाताओं का उत्साह भी देखने को मिला। सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चले मतदान में मतदाता बारी बारी से मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंचे।



कोरोना से बचाव के इंतजाम के साथ हुआ मतदान

इस बार कोरोना वायरस से बचाव एवं सावधानी रखते हुए मतदान संपन्न कराना एक अहम जिम्मेदारी थी। लेकिन कोविड-19 निर्देशों का पालन करते हुए पूरी सावधानी के साथ मतदान कराया गया। मतदान केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर का प्रबंध किया गया, जो मतदाता मास्क पहनकर नहीं आ रहे थे उन्हें मास्क दिए गए। सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। मतदाताओं की सुविधा को देखते हुए महिला एवं पुरुष के लिए अलग-अलग कतारें लगाई गई।



94 वर्षीय हरभजन सिंह ने भी किया मतदान

पोहरी विधानसभा क्षेत्र के सतनवाड़ाखुर्द में 94 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता हरभजन सिंह ने मतदान किया। उन्होंने कहा वोट देना हर मतदाता का अधिकार है। सभी को लोकतंत्र में अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए मतदान जरूर करना चाहिए।
आकर्षण का केंद्र बने आदर्श मतदान केंद्र
दोनों विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श मतदान केंद्र भी बनाए गए। आदर्श मतदान केंद्र आकर्षण का केंद्र रहे। मतदान केंद्रों को रंग बिरंगा सजाया गया था। मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सी लगाई गई थी ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो। इसी प्रकार दिव्यांग मतदाताओं को व्हील चेयर की सुविधा दी गयी ताकि वह सहज तरीके से मतदान कर सकें।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo