सट्टा किंग दिनेश राठौर उर्फ डीपी सहित 5 को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने किया जिलाबदर



सतनबाड़ा, कोलारस, खनियाधाना और छर्च के गंभीर मामलों में पंजबीद्ध आरोपी भी किए गए जिलाबदर


शिवपुरी। जिले में आचार संहिता के चलते पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा अपराध पर लगाम लगाने के चलते आदतन अपराधियों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। इसी क्रम में आज पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल की अनुशंसा पर रुसट्टा किंग दिनेश राठौर उर्फ  डी.पी. को जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा आदतन अपराधी मानते हुएजिलाबदर की कार्यवाही की गई है। 



एसपी की ओर से जारी कलेक्टर को पत्र में बताया गया है कि दिनेश पुत्र श्याम लाल राठौर उम्र 53 वर्ष निवासी राजपुरा रोड़ शिवपुरी आदतन अपराधी एवं शांतिर व्यक्ति है और लगातार 2002 से वह सट्टा खिलाने, अवैध हथियार व अवैध मादक पदार्थ रखने के अपराध घटित करता रहता है। इस आरोपी के विरूद्ध थाना देहात में उक्त प्रकरणों से संबंधित अनेकों मामले पंजीबद्ध है आरोपी दिनेश उर्फ डीपी नव युवकों को कम समय में बिना मेहनत के ज्यादा रूपये कमाने का प्रलोभन देकर उन्हें सट्टा खिलवा रहा है जिससे क्षेत्र की शांति व्यवस्था एवं जीवन यापन संकट में होकर छिन्न-भिन्न हो गया है। आरोपी दिनेश उर्फ डीपी राठौर की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु समय-समय पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी कराई गई है किन्तु आरोपी की आपराधिक गतिविधियों में कोई सुधार नहीं हुआ है जिसका समाज में स्वच्छंद रहना दूभर हो गया है। इन हालातों में क्षेत्र की जनता की शांति, सुरक्षा एवं नव युवकों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एवं लोक व्यवस्था बनाए रखने के लिए उक्त आरोपी दिनेश राठौर की इस असामाजिक गतिविधियों पर नियंत्रण रखने के लिए आरोपी के विरूद्ध मप्र राज्य सुरक्षा अधि.1990 की धारा 5(क)एवं (ख) के अंतर्गत जिला शिवपुरी तथा सीमावर्ती जिलों से निष्कासित करने का आदेश पारित किए जाने की अनुशंसा एसपी द्वारा की गई जिस पर कलेक्टर ने उक्त आरोपी को जिलाबदर के रूप में घोषित कर दिया गया।

 इसके साथ ही 4 अन्य आरोपीगण जिसमें आरोपीगण विक्की उर्फ विक्रम जाट पुत्र हरीसिंह जाट निवासी जाट मोहल्ला कोलारस, शिब्बू पुत्र मदन लाल धाकड़ उम्र 24 वर्ष निवासी खरवाया थाना छर्च जिला शिवपुरी, सुनील पुत्र  वीर सिंह यादव उम्र 28 वर्ष निवासी जालमपुर खनियाधाना जिला शिवपुरी व दीवान सिंह परिहार पत्र रामदयाल सिंह परिहार उम्र 48 वर्ष निवासी ग्राम कांकर थाना सतनबाड़ा को भी जिला बदर के रूप में आरोपी घोषित किया गया है। उक्त आरोपियों पर गंभीर मामलों में विभिन्न अपराध संबंधित थानों में पंजीबद्ध है इसलिए चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए एसपी की अनुशंसा पर कलेक्टर द्वारा यह कार्यवाही की गई है।

Post a comment

0 Comments