Latest

latest

शिवपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज को आधुनिक तकनीकी सुविधा युक्त बनाएं- मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

Thursday, 27 August 2020

/ by Durgesh Gupta


शिवपुरी|
 खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज शिवपुरी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का भ्रमण किया। उन्होंने कहा है कि कॉलेज को तकनीकी सर्वसुविधायुक्त बनाया जाए। इसके लिए बेहतर कार्य करें, जिससे कि शिवपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज को एक मॉडल बनाया जाए। जिसमें न केवल शिवपुरी और मध्यप्रदेश के छात्र छात्राएं पढ़े बल्कि अन्य प्रदेशों के छात्र-छात्राएँ भी आकर प्रवेश लें। इसके लिए पूरा प्लान तैयार करें।



 मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कॉलेज के निर्माण कार्य की गुणवत्ता के संबंध में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि एक माह की समय सीमा निर्धारित कर फिनिशिंग का काम पूरा करें। कार्य मे गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने सभी अधिकारियों से चर्चा कर कॉलेज में मॉडर्न लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लासेस, अच्छे इक्विपमेंट और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इसमें कौनसी स्ट्रीम को शुरू किया जाना है और उसी के अनुसार फैकल्टी की नियुक्ति होना है।



इस दौरान प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्री केरोलिन खोंगवार, आयुक्त श्री पी नरहरि, कौशल विकास विभाग संचालक श्री धनराजू एस, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्विद्यालय के वीसी श्री सुनील गुप्ता और कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह भी मौजूद थे।


उल्लेखनीय है कि शिवपुरी में 25 एकड़ के क्षेत्र में इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण किया गया है लगभग 40 हजार वर्ग फीट क्षेत्र में बिल्डिंग निर्माण कार्य हो गया। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा है कि शिवपुरी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को सर्व सुविधा युक्त बनाकर बच्चों को बेहतर तकनीकी शिक्षा प्रदान करने का उद्देश्य है। इसके लिए योजना बनाकर काम किया जाएगा इसी उद्देश्य से आज अधिकारियों के साथ इस का भ्रमण कर जानकारी ली गई है।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo