शिवपुरी: एसडीएम ने बैठक कर मूर्ति और ताजिया बनाने वालों को दी समझाईश



शिवपुरी।
 एसडीएम श्री अरविंद बाजपेई ने रविवार को मूर्ति और ताजिया निर्माणकर्ताओं के साथ बैठक आयोजित की। उन्होंने थाना कोतवाली, फिजिकल थाना और देहात थाने में बैठक लेकर सभी को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए समझाईश दी है कि अभी गणेश चतुर्थी और मोहर्रम का त्यौहार आने वाला है। 

कोई भी मूर्ति और ताजिया निर्माणकर्ता बड़े मूर्ति और ताजिया ना बनाएं। मूर्ति और ताजियों की ऊंचाई 1 फीट तक ही रखें। यह भी कहा है कि पीओपी की मूर्ति बनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसलिए मिट्टी की मूर्ति बनाई जाएं।




उन्होंने कहा कि निर्देशो का उल्लंघन करने वाले पर कार्यवाही भी की जाएगी। कोविड 19 से बचाव के लिए सभी शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें और प्रशासन को सहयोग करें। बैठक में शहर काजी भी उपस्थित थे। तीनों थानों में आयोजित बैठक में उपस्थित लोगों ने प्रशासन के निर्देशों का पालन करने की सहमति भी दी है।

एसडीएम श्री अरविंद बाजपेई ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार त्यौहार पर सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। किसी भी प्रकार का जुलूस आदि निकालने की अनुमति नहीं होगी। सभी नागरिक उनके घरों में ही पूजा प्रार्थना  करें और मूर्तियों का विसर्जन करें।

Post a comment

0 Comments