Latest

latest

किसान मोर्चा की वर्चुअल बैठक में धैर्यवर्धन ने कहा,गरीबों के तारणहार हैं नरेन्द्र मोदी -

Monday, 22 June 2020

/ by Durgesh Gupta
*गरीबों के तारणहार हैं नरेन्द्र मोदी - धैर्यवर्धन* 

 * किसान मोर्चा की वर्चुअल बैठक को सम्वोधित किया धैर्यवर्धन ने ।* 
**************************
भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन ने वर्चुअल मीटिंग मे सिंगरौली और शहडोल के किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि करोड़ों गरीबों को गरीबी से उबारने वाले तारणहार का नाम नरेन्द्र मोदी है । भारत के महान मुस्लिम कवि रहीम खानखाना ने लिखा है कि दीन सबहि को लखत है, दीनहि लखे न कोय , जो रहीम दीनहि लखे, सो दीन्वन्धु सम् होय ।
इसके पूर्व उन्होंने होशंगाबाद जिला की पिपरिया और सोहागपुर विधानसभा मे भी वर्चुअल् आमसभा को सम्वोधित किया था ।
भाजपा के प्रदेश पैनलिस्ट धैर्यवर्धन ने कहा कि तेतीस करोड़ जनधन खाते खोलकर दूर्दर्शिता का परिचय देकर उन्हें पाँच सौ रुपये प्रति माह सीधे रकम भेजकर दलालों से मुक्ति दिलाई । कोरोना संकट काल मे 80 करोड़ लोगों को राशन निशुल्क वितरण हेतु राज्यों को मुहैया कराया ।  मोदी सरकार नौ करोड़ किसानों को छह हज़ार सालाना की सम्मान निधि दे रही है । शून्य प्रतिशत व्याज पर क़र्ज़ , किसान क्रेडिट कार्ड , फसल के दाम मे बढोत्तरी , सिन्चाई परियोजना में वृद्धि आदि भाजपा सरकार के कार्यकाल मे ही किसानों की झोली मे आयी है ।
धैर्यवर्धन ने अपने सम्वोधन में कहा कि  मोदी सरकार एक करोड़ लोगों को पक्का घर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है । केंद्र सरकार ने एक करोड़ लोगों को अब तक आयुष्मान योजना से मुफ्त इलाज़ करवा दिया । आठ करोड़ लोगों को प्रति परिबार बारह हज़ार रुपये देकर, घर घर शौचालयों का निर्माण कराकर स्वछता हेतु सराहनीय कार्य किया है । प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब महिलाओं को  उज्जवला योजनान्तर्गत सात करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन देकर मोतियाबिंद और टीवी से निज़ात दिलाई है ।
भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने कहा कि केंद्र सरकार पंद्रह अगस्त तक तेईस राज्यों के सड़सठ करोड़ लोगों को एक देश एक राशन कार्ड योजना से जोड़कर जो जहाँ जिस मुकाम पर है उसको वही राशन देना चाहती है । छोटे दुकानदारों को साठ साल के बाद तीन हज़ार प्रति माह की पेंशन भी मोदी सरकार देने की योजना लेकर गरीबी उन्मूलन हेतु अविस्मरणिय कार्य किया है । भाजपा नेता ने कहा कि सभी धर्म, वर्ग, क्षेत्र और जातियों के लोग इतनी बड़ी तादाद में लभान्वित हुई है ।

 *मीडिया सेंटर शिवपुरी*
सादर , प्रकाशनार्थ 🙏

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo