Latest

latest

शिवपुरी: कलेक्टर ने की उपार्जन की समीक्षा, केन्द्रों पर व्यवस्थाएं ठीक रखने के निर्देश

Monday, 11 May 2020

/ by Mukesh Gupta


शिवपुरी। 
अभी किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज की खरीदी की जा रही है। जिले में गेहूं खरीदी के लिए 70 और चना, मसूर, सरसों के लिए 15 केंद्र बनाए गए हैं। किसानों को पहले एसएमएस भेजे जाते हैं और निर्धारित दिन के लिए जिन किसानों को एसएमएस भेजे गए हैं उनसे खरीदी की जाती है।


सोमवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने जिले में उपार्जन की समीक्षा की। उन्होंने उपार्जन प्रक्रिया से संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं ठीक रखने के निर्देश दिए हैं। जिला अधिकारियों की उपार्जन केंद्रों का भ्रमण करने के लिए ड्यूटी लगाई है। उनसे भी एक-एक कर जानकारी ली। 

उन्होंने सहकारिता विभाग और नागरिकता आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि खरीदी केंद्रों पर व्यवस्थाएं ठीक रहे और अनाज का परिवहन तत्काल कराया जाए।


बैठक में कोरोना वायरस से बचाव संबंधी प्रयासों के तहत जिन अधिकारियों की वार्ड वार निरीक्षण की ड्यूटी लगाई गई है उनकी समीक्षा की गई। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन वार्डों में पेयजल संबंधी समस्या है उनकी जानकारी नगरपालिका को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक विभागीय अधिकारी अपने स्तर से लोगों को जागरूक करने के लिए प्रयास करें ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन हो और सभी लोग मास्क लगाएं।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo