शिवपुरी: शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के 70 जरुरतमंद परिवारों को 15 दिन का सूखा राशन वितरित किया


सोसल डिस्टेसिंग का हर हाल में पालन करें और मास्क जरुर पहने इसके लिए लोगो को जागरुक किया 



शिवपुरी। स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन शिवपुरी की आपदा प्रबंधन सूखा राशन राहत टीम शहरी क्षेत्र के कुबेर महाराज का वाड़ा, अब्दुल कलाम कालोनी, शन्ति नगर, गांधी कालोनी , छोटा लुहारपुरा, करांेदीं, स्टेडियम के पास जवाहरकालोनी, महल सराय, कोठी नं 27 लाल माटी, हाउंिसग वार्ड कालोनी नूरानी मस्जिद के पास, गुरुद्धारा रोड पुरानी शिवपुरी  के 60 परिवारों को एवं ग्रामीण क्षेत्र के चिटोरी खुर्द की 10 बुजुर्ग माताओं के परिवारों को 15 दिन का सूखा राशन प्रदान किया जिसमें कि ज्यादातर ऐसे लोग है जिनको कि राशन की बहुत आवश्यकता थी। 

अधिक जानकारी देते हुये रवि गोयल ने बताया कि संस्था का प्रयास हैं कि सामाजिक दूरी एवं मास्क के बारे में लोगों को जागरुक करते हुये एवं विधिवत गोले बनाकर संबधित जरुरतमंद परिवारों को सूखा राशन उपलब्ध करा रहे हैं ये सभी परिवार को संस्था द्वारा अपने सूत्रों से इनकी वस्तुस्थिति का आंकलन करने के बाद राशन देने का निश्चय किया जैसे ही हमारी आपदा प्रबध्ंान टीम को किसी जरुरतमंद का फोन या मेसेज आता हैं टीम तत्काल संबधित क्षेत्र का आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को ये सूची भेज देते हैं और जैसे ही आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हमको सूचित करती हैं हम अपनी टीम से राशन जरुरतमंद व्यक्ति के परिवार तक पहंुचां देते है।

इसके साथ संस्था  ऐसे परिवार जिनको हम  राशन प्रदान करते हैंे उनको हमने आवश्वसत किया कि हमारी संस्था ने ये प्रण लिया है कि हम किसी भी जरुरत मंद की असली पहचान एवं फोटो कही सार्वजनिक नही करेगें ।

संस्था द्वारा प्रत्येक राशन किट में जो सामग्री दी हैं उसमें 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, साबुन 2, विस्किट्स पैकेट 2 , तेल 1 लीटर, मसाले में धनिया मिर्ची, हल्दी 100 ग्राम एवं नमक 1 किलो , एवं  तुअर दाल 1 किलो रखी गई है जो कि एक छोटे परिवार के लिए 15 दिन के लिए काफी है।

इसके साथ संस्था द्वारा सामाजिक दूरी बनाये रखने एवं जब भी घर से बाहर निकलना हो किसी जरुरी काम से तो मास्क अनिवार्य रुप से पहने इसके बारे में लोगों को जागरुक किया ।

Post a comment

0 Comments