Latest

latest

निस्वार्थ- भूखे को भोजन व्हाट्सअप गु्रप में 12 संस्थाऐ जुड़ी जो कि राशन एवं भोजन किट उपलब्ध करा रही है

Friday, 3 April 2020

/ by Durgesh Gupta

निस्वार्थ- भूखे को भोजन व्हाट्सअप गु्रप में 12 संस्थाऐ जुड़ी जो कि राशन एवं भोजन किट उपलब्ध करा रही है

स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन ने बड़ौदी हरिजन वस्ती में सवसे बुजुर्ग  महिला को राशन किट मुहैया कराई

शिवपुरी। स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन शिवपुरी ने बड़ौदी हरिजन वस्ती  में वैश्विस कोरोना वायरस सक्रमण महामारी (कोविड 19) के मददेनजर रखते हुये गर्भवती धात्री , सुपोषण सखी कुपोषित बच्चों की माताऐ एवं विधवा व बुजुर्ग माताओं को रसोई की जरुरत किट मुहैया करायी जिससे कि ये परिवार घर पर ही रहे और सुरक्षित रहे।
 अधिक जानकारी देतेे हुये कार्यक्रम के सूत्रधार रवि गोयल ने बताया कि संस्था द्वारा अपने स्टाफ की योगदान एवं व्यक्तिगत मदद करने वाले लोगों के सहयोग से बड़ौदी हरिजन वस्ती में  चयनित हितग्राही को एक एक करके रसोई की किट प्रदान कि जिसमें कि 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, आधा ली. रिफाईन्ड तेल, 1 किलो पोहा, 4 विस्किट्स पेकेट ,, हल्दी, मिर्च, धनिया पाउडर, 1 किलो आयोडाईज्ड नमक, एवं एक किलो दालें शामिल हैं जिसको कि रसोई किट नाम दिया हैं संस्था का उददेश्य हैं कि एक हजार वास्तविक जरुरत मंद लोगो तक यह रसोई किट पहंचाने कि हैं जिसके तहत इस रसोई किट का वितरण किया जा रहा हैं इसके साथ साथ आज बड़ौदी में महिला व बच्चों को मास्क भी वितरित किये गये।

  निस्वार्थ भूखे को भोजन नामक व्हाटसअप ग्रुप से संस्थाओं के प्रतिनिधियों को काफी राहत मिल रही हैं जिससे कि सभी प्रतिनिधि निस्वार्थ व्हाटसअप ग्रुप में कौन कहा क्या साम्रगी वितरित करेगा साथ ही क्षेत्र की आंगनवाड़ी व आाशा कार्यकर्ता से हितग्राही की वास्तविक स्थिति का पता लगाकर सहायता मुहैया करायी जा रही हैं ।
 यह व्हाटसअप ग्रुप का मुख्य उददेश्य जरुरतमंद हितग्राहियों तक राशन व संस्थाओं के द्वारा एक ही राशन किट का एक जगह डुप्लीकेशन न हो इस पर जोर हैं। ग्रुप के एडमिन भारत विकास परिषद के विजय गुप्ता ने कहा कि इस निस्वार्थ व्हाटसअप गु्रप से बहुत मदद मिल रही हैं। बेडमिटंन एसोसिएशन के सुधीर राजौरिया ने कहा कि हम राशन एवं भोजन पैकेट बांटने जाते हैं तो सवसे पहले इस ग्रुप में सूचना कर देते हैं यह एक बहुत अच्छा माध्यम एवं कोशिश हैं शहर के जरुरत मंद लोगों को तत्काल मदद पहुचाने में इसका भरूपर उपयोग कर रहे हैं। नक्षत्र वाटिका के लवलेश जैन ने निस्वार्थ भूखे का भोजन के बारे में कहा कि हमने आज पहले दिन इस ग्रुप के माध्यम से सैकड़ो जरुरत मंद लोगों को राशन किट व भोजन पैकेट पहुंचाये सभी पिछ़ड़े  एरिया कबर किये ऐसे व्हाटसअप गु्रप की सही मायने में जरुरत थी इससे मदद सही हाथों में जायेगी। अग्रवाल समाज शिवपुरी के सुदर्शन प्रधान ने बताया कि जैसे ही निस्वार्थ भूखे को भोजन ग्रुप में सन्देश आया हम अपनी टीम के साथ तत्काल संजय कालोनी में  50 जरुरत मंद परिवारों को राशन एवं  भोजन के पैकेट वितरित किए इससे सभी संस्थाऐ एक मंच पर आयी एवं लोगो की अधिक सहायता कर पा रही

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo