नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का भंडा फोड़ , फर्जी कॉल सेंटर के जरिये करते थे ,ठगी

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का भंडा फोड़ , फर्जी कॉल सेंटर के जरिये करते थे ,ठगी 


हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम की पुलिस ने दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करके 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी उनसे रुपए ऐंठते थे.

एसीपी क्राइम शमशेर सिंह ने बताया कि ये सब आरोपी मिलकर राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद में एक ऐसा कॉल सेंटर चलाते थे, जहां नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से हजारों-लाखों रुपए की रकम ऐंठी जा सके.


इस गिरोह को चलाने वाले 'बंटी-बबली' उतरप्रदेश के मथुरा जिले के रहने वाले हैं और फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. ये गिरोह पि‍छले डेढ़ साल से राजधानी दिल्ली में बैठकर देश के हर कोने में युवाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे रकम ऐंठ लेता था.


गुरुग्राम पुलिस को आशीष नाम के युवक ने इस फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले गिरोह के बारे में शिकायत दी थी. आशीष को इस गिरोह ने आईसीआईसीआई बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 2.5 लाख रुपए का चूना लगाया था. इसी शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोपुलिस के मुताबिक हर रोज इस कॉल सेंटर से तकरीबन 40 लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर फोन किया जाता था और उनसे रजिस्ट्रेशन के लिए 1500 से 2000 रुपए शुरुआत में ही जमा करा लिए जाते थे. इसके बाद नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लेते थे.



पुलिस सभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर यह जानने में जुटी है कि देश के किस-किस हिस्से में कितने लोगों को इन्होंने अपनी ठगी का शिकार बनाया है.ह का भंडाफोड़ कर दिया.
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का भंडा फोड़ , कॉल सेंटर के जरिये करते थे ,ठगी 


Post a comment

0 Comments