शिवपुरी- महावीर मोब. शॉप पर छापा, इंटेक्स की नकली बैटरी बरामद ,ट्रेड एक्ट ,कापीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज

शिवपुरी। शहर के लक्ष्मी निवास ए.बी रोड के सामने स्थित महावीर मोबाइल पर पुलिस ने ईन्टेक्स कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए  शाम लगभग 4:00 बजे दुकान पर छापा मारा। छापामार कार्रवाई करते हुए पुलिस को 840 ईन्टेक्स कंपनी की नकली बैटरियां मिली जिनकी कीमत लगभग 3लाख रूपय बताई जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र की सीमा में आने वाली महावीर मोबाइल पर पुलिस को Intex कंपनी के अधिकारियों द्वारा सूचना दी गई कि उक्त दुकान पर उनकी कंपनी की नकली बैटरियां बैची जा रही है। पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए उक्त दुकान पर छापा मारा तो वहां से लगभग 3 लाख रूपय की नकली मोबाइल बैटरी जब्त कर दुकान संचालक सोनू पुत्र अशोक कुमार जैन निवासी सावरकर कॉलोनी के खिलाफ धारा 63, 65 कॉपीराइट एक्ट एवं 103, 104 ट्रेडमार्क अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
शहर में मोबाइल की दुकानों द्वारा मोबाइल की उपयोगिता बढ़ जाने के कारण अनभिज्ञ ग्राहकों को मूर्ख बनाने के मामले कई बार प्रकाश में आते रहते हैं। विदित है कि पूर्व में भी माधव चौक स्थित गोयल मेडिकल के पास से एक दुकान में आरोपी द्वारा कंपनी के नकली स्टीकर लगाकर बैटरियां बेची जा रही थी। जिस पर भी पुलिस ने छापामार कार्यवाही कर आरोपी खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया था।ह

Post a comment

0 Comments