Latest

latest

शिवपुरी जिले का रत्न पटेल पार्क : यशोधरा राजे सिंधिया, मंत्री के साथ सेल्फी खिंचाने वालों की रहीं होड़

Tuesday, 14 November 2017

/ by Durgesh Gupta

               शिवपुरी जिले का रत्न पटेल पार्क : यशोधरा राजे सिंधिया               कम समय में पार्क की व्यवस्थाएं काबिले तारीफ              केबिनेट मंत्री राजे ने किया बाल मेले का भव्य शुभारंभ                             चिल्ड्रन्स जोन का भी किया लोकार्पण


शिवपुरी।
पटेल नगर पार्क का जो स्वरूप उभरकर आया है वह बहुत आकर्षक है। इस प्रकारका पार्क तो पूरे ग्वालियर संभाग में नहीं है। इस पार्क को संजोनेसंवारने में कार्य किया गया है वह बहुत सराहनीय है। अगर मैं इस पटेलपार्क को शिवपुरी जिले का रत्न कहूं तो अतिश्योक्ति नहीं। 

 कम समय मेंपार्क में की गईं व्यवस्थाएं काबिले तारीफ हैं। आम जन को इससे प्रेरणालेनी चाहिये और शिवपुरी नगर में अतिक्रमण से युक्त भूमियों पर इस प्रकारके ही पार्कों का निर्माण हों। यह विचार प्रदेश की खेल एवं युवक कल्याणधर्मस्व एवं धार्मिक न्यास मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने पटेलपार्क में चिल्ड्रन जोन का लोकार्पण एवं बाल मेले के शुभारंभ उपरान्तव्यक्त किए।
श्रीमंत राजे ने अपने उद्बोधन की शुरूआत में कहा कि मंगलवार को यह आयोजनथा और इसी दिन केबिनेट होती है, अब मेरे पास विकल्प था कि मैं पार्क में जाना चुनूं या केबिनेट में रूकूं, लेकिन मैने पार्क के कार्यक्रम में आनेका निर्णय लिया। यहां आकर मुझे लगा कि यदि मैं यहां नहीं आती तो एक बहुत आकर्षक पार्क मिस करती। उन्होंने कहा कि मैं शिवपुरी के हर वार्ड में पटेल नगर पार्क जैसा पार्क चाहती हूं!
 लेकिन उसके लिए अशोक अग्रवाल और पंकज शर्मा जैसे व्यक्तियों की ही आवश्यकता है। श्रीमंत यशोधरा राजेसिंधिया दोपहर पटेल पार्क पहुंची जहां उन्होंने सर्वप्रथम चिल्ड्रन जोनका लाल रिबिन काटकर लोकार्पण किया तदुपरांत वे निर्माणाधीन एक्यूप्रेशरफुटपाथ देखने पहुंचीं। यहां से वे पार्क भ्रमण करते हुए बाल मेला पहुंचीजहां उन्होंने लाल रिबिन काटकर मेले का शुभारंभ किया। 
इसके उपरान्तउन्होंने सभी मेला काउंटरों पर जाकर न केवल बच्चों से चर्चा की बल्किउनके हाथ से बनाई सामग्री का लुत्फ भी उठाया।बाल मेले का उद्घाटन करने के उपरान्त मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एवंअन्य आगंतुक अतिथियों को मंचासीन कराया गया और सर्वप्रथम मंत्री यशोधराराजे का पटेल नगर कालोनी की महिलाओं द्वारा बड़ी माला से स्वागत किया गयाइसके बाद वार्ड पार्षद पंकज शर्मा सहित सभी पार्षद, विधायक प्रतिनिधि,एल्डरमेन, जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया  गया।स्वागत भाषण पंकज शर्मा ने दिया!  जबकि पार्क का सम्पूर्ण ब्यौरा एवं पार्कसंबंधी समस्याओं के बारे में पटेल पार्क समिति के अध्यक्ष अशोक अग्रवालद्वारा दिया गया। कार्यक्रम का सफल एवं आकर्षक संचालन पटेल पार्क निवासीअनिल कुमार अग्रवाल ने किया।

मंत्री के साथ सेल्फी खिंचाने वालों की रहीं होड़


शिवपुरी। पटेल नगर पार्क में सेल्फी खींचो इनाम पाओ प्रतियोगिता का भीआयोजन किया गया जिसमें मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के पहुंचने पर बच्चोंने उनके साथ सेल्फी खिंचाने का भरपूर आनंद उठाया। बच्चों महिलाओं सहितआगंतुकों ने श्रीमंत यशोधरा राजे के साथ खूब जमकर सेल्फी खिंचाई।
सेल्फी जोन रहे आकर्षण का केन्द्रशिवपुरी। बाल मेले में आयोजित कार्यक्रम में सेल्फी प्रतियोगिता हेतु कईजगह सेल्फी जोन भी बनाए गए थे। इन सेल्फी जोनों पर सुबह से ही सेल्फीखींचने की होड़ लगने लगी।


 प्रतियोगिता हेतु बच्चे महिलाओं के साथ पुरुषभी अपनी सेल्फी खींचकर प्रतियोगिता का हिस्सा बन रहे थे। आज के आयोजन मेंसेल्फी जोन आकर्षण का केन्द्र रहे।
बॉलीवुड के जॉन ने दिया बच्चों को स्वच्छता का संदेश शिवपुरी। कार्यक्रम में पधारे बॉलीवुड के स्टार जॉन ने भी बच्चों के साथभरपूर आनंद उठाया। उन्होंने बच्चों के साथ न केवल सेल्फी ली बल्कि बच्चोंको स्वच्छता का भी पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि देश को स्वच्छ बनाने काविशेष अभियान चल रहा है हम बच्चे इसके भागीदार बनें और स्वच्छता के इसविशेष अभियान में अपना सहयोग देकर देश को स्वच्छ बनाएं।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo