Latest

latest

करैरा को मिली इंडस्ट्रीज एरिया की सौगात

Friday, 3 November 2017

/ by Durgesh Gupta

 

संजय पहारिया की मैहनत धरातल पर रंग लाई


उद्योग विभाग के प्रबंधक ने किया इंडस्ट्रीज एरिया की जमीन का औचक निरीक्षण

करैरा :उद्योग व्यापर मंडल के जिला अध्यक्ष संजय पहारिया के अथक प्रयासो से करैरा तहसील में सूक्षम एवं लघु ब्यापार करने के लिये इंडस्ट्रीज ऐरिया की सौगात सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दी है । प्राप्त जानकारी के अनुसार यह जमीन संजय पहारिया के विगत 4 वर्षों की मैहनत के बाद करैरा वासियो को मिली है ।  करैरा ब्यापार मंडल ने एक ज्ञापन पूर्व में संजय पहारिया के माध्यम से नरेंद्र सिंह तोमर को दिया था । नरेंद्र सिंह तोमर ने इस संदर्भ  में प्रदेश के उद्योग मंत्री से चर्चा की एवं जल्द से जल्द इंडस्ट्रीज एरिया स्थापित के लिये उपयुक्त जमीन का चयन करके ब्यापार के पक्ष में हस्तांतरित करने के लिये शिवपुरी कलेक्टर को निर्देश दिया ।

 सांसद तोमर ने करैरा वासियो के इस मुद्दे की स्वयं मोनिटरिंग की एवं कलेक्टर शिवपुरी द्वारा उद्योग के लिये जैसे ही उचित जमीन का चयन हुआ तो कलेक्टर ने ब्यापार के पक्ष में उक्त जमीन को हस्तांतरण की प्रक्रिया करके नरेंद्र सिंह को अवगत कराया ।

जमीन क्रय एवं उद्योग से सबंधित जानकारी के लिये मिले संजय पहारिया से

उद्योग विभाग के प्रबंधक  एस सी रूसिया एवं उप प्रबंधक एन सी जैन ने करैरा रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि करैरा के ग्राम श्योपुरा में हाईवे से दो किलोमीटर  अंदर की ओर मैन रोड पर भूमि सर्वे नम्बर 517 रकवा 13.02 हैक्टर में से 5 हेक्टर भूमि उद्योग प्रयोजन हेतु सूक्षम ,लघु एवं मध्यम उधम विभाग को मध्यप्रदेश भू राजस्व 1959 की धारा 237(2) अनुसार परिवर्तन करते हुए यह जमीन आवंटित की गई है । जिसकी नपाई भी पटवारी विनोद सोनी,मोहन मेवाफरोश एवं आर आई विनोद सोनी द्वारा की गई ।
उक्त जमीन पर उद्योग  के 90-95% सब्सिडी एबं 1% प्रति वर्ष का रेंटल का जमा करना पड़ेगा । अगर कोई ब्यापारी जमीन लेकर उद्योग ब्यापार नही करेगा तो उसकी जमीन भी वापस ले ली जायेगी । प्रबंधक श्री रुशिया ने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिये आप संजय पहारिया से संपर्क कर सकते है क्योंकि विगत चार वर्षों से वह इस प्रोजेक्ट के लिये दिल्ली,भोपाल ,ग्वालियर इतने चक्कर लगा चुके है कि सही मायने में करैरा वासियो को यह सौगात संजय पहारिया के कठिन परिश्रम से मिली है ।

इनका क्या कहना है ।
 करैरा वासियो को यह  सौगात हमारे लोकप्रिय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर के अथक प्रयासो से मिली है । इसके   फायदे भविष्य में करैरा वासियो को मिलेंगे विशेषकर उद्योग करने के लिये युवा वर्ग भी आगे आयेगा



No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo