Latest

latest

एम् पी-इंदौर -स्मार्ट सिटी की ओर बढ़ते कदम ,बेहतर ,आधुनिक सुविधाओं के साथ 330 बसों को जोड़ा जायेगा

Saturday, 20 May 2017

/ by Durgesh Gupta


इंदौर -स्मार्ट सिटी क्षेत्र सहित पूरे शहर में अर्बन ट्रांसपोर्टेशन को बेहतर बनाने के लिए शहर में 330 बसों को भी जोड़ा जाएगा. स्मार्ट सिटी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को मिलने वाली सुविधा को बेहतर, आधुनिक और इकोनॉमिकल बनाने जा सके.

सफाई में नम्बर एक का तमगा हासिल करने के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर में अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बेहतर क्रियान्वयन पर काम शुरू हो गया है. नगरीय प्रशासन विभाग से समन्वय के साथ नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अगले एक साल में होने वाले कामों की कार्ययोजना तैयार कर ली है.

स्मार्ट सिटी के साथ ही कान्ह-सरस्वती नदी शुद्धिकरण प्रोजेक्ट, सीवरेज नेटवर्क सहित अन्य प्रोजेक्ट की भी कार्ययोजना तैयार की जा रही है, जिसे बाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने अनुमोदन के लिए रखा जाएगा.

नगरीय प्रशासन सचिव विवेक अग्रवाल की मौजूदगी में इंदौर के विकास को लेकर अहम बैठक हुई, जिसमें आयुक्त मनीष सिंह और निगम के अन्य सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. सभी अधिकारियों को विभिन्न कार्यों की जिम्मेदारी सौंप दी गई. स्मार्ट सिटी के तहत शहर के सीवेज नेटवर्क पर काफी काम होगा जिससे कान्ह और सरस्वती नदी में गंदा पानी नहीं मिले.

इसके अलावा स्मार्ट सिटी क्षेत्र में आ रहे प्रमुख ऐतिहासिक धरोहरों को सहेजने के लिए हैरिटेज डेवलपमेंट, मल्टी स्टोरी पार्किंग, पेडेस्ट्रियन पुल के अलावा अंडर ग्राउंड केबलिंग और सड़क निर्माण को लेकर प्लानिंग की जाएगी.

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo