शिवपुरी: स्वास्थ्य विभाग से रिटायर्ड कर्मचारी दर दर भटक रहे है, पेंशन भुगतान के लिये।

स्वास्थ्य विभाग से रिटायर्ड कर्मचारी दर दर भटक रहे है, पेंशन भुगतान के लिये।   

,,यह जांच का विषय है आखिर कुछ रिटायर्ड कर्मचारियो के पेमेंट ही क्यों हुए।    नीचे से ऊपर तक कहा कहा होता है रिश्वत के रुपयो का बन्दर बाँट,,

                         

बिना सुविधा शुल्क दिए  नही  हो रही सुनवाई 


शिवपुरी- 31 अगस्त 2016 को शिवराज सरकार ने 60 साल की आयु पूरी कर चुके शिवपुरी जिले के  40 महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों  ए एन एम् व् पर्वेक्षको को अचानक  ही  रिटायर्ड का आदेश दे दिया था। 

जिसके फलस्वरूप् CMHO   ऑफिस शिवपुरी  में अपनी पेंशन व जी पी एफ एवं अन्य भत्ते के भुगतान के लिए दर दर भटक रहे है उनकी सुनने वाला कोई नही है।  जब रिटायर्ड कर्मचारियों से हुई बातचीत में नाम न छापने की शर्त  पर महिला ए एन एम् और पर्वेक्षको ने बताया कि जिनके रूपये ,सुविधा शुल्क पहुँच  गया है 

  उनके जी पी एफ का पेमेंट उनके खाते में पहुँच चुका  है। और उन्ही लोगो में से कुछ लोगो की पेंशन  भी मिलना शुरू हो गई है। और जिन लोगो की सुविधा शुल्क नही पहुची वह दर दर की ठोकर खा रहे है कर्मचारियों का कहना  है  हमारी जिंदगी भर की मेहनत की कमाई का पैसा लेने के लिए भी  हमे CMHO  के चक्कर काटने पड़ रहे है। 31 अगस्त को हम रिटार्यड हुए और आज तक 8 महीने  से  हमें पेंशन भुगतान नही मिला है ।

 जबकि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है। न खाऊंगा न खाने दूंगा।    


ठीक इसके उलट ही म प्र में हो रहा है। बिना कुछ दिए हुए हमें अपना भुगतान लेने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़  रहा है।  सभी ने कलेक्टर ओ पी श्रीवास्तव से मांग की है की जल्द से जल्द हमारा पेंशन एवम् जी पी एफ एवं अन्य भत्तो को भुगतान अतिशीघ्र कराया जाये नही तो हम सभी को मजबूर होकर  आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा क्यों की बिना रुपयो के हमें घर चलाना मुश्किल हो रहा है। 

Post a comment

0 Comments