ये भिखारी क्रेडिट कार्ड से लेता है भीख

 demo pic
नई दिल्ली: डिजिटल होने का फायदा भिखारी भी कुछ इस तरह उठा रहे है वैसे तो आपने आज तक तमाम तरह के भिखारी देखे होंगे और उनके बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी ऐसा भिखारी देखा है जो छुट्टे पैसे यानी फुटकर पैसे ना होने पर क्रेडिट कार्ड से भी भीख के पैसे लेता हो?
जी हां! सुनने में यह थोड़ा अजीब जरुर है लेकिन ये बिलकुल सच है. ये भिखारी छुट्टे पैसे न होने पर क्रेडिट कार्ड से भी पैसे एक्सेप्ट करता है.
यह अजीबो-गरीब मामला अमेरिका के मिशन का है जहां डेट्रोएट में रहने वाले 42 साल के एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से ऐसा ही कर रहे हैं.
आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि किसी ने अगर हैगनस्टोन से यह कह दिया कि उसके पास खुले पैसे नहीं हैं तो यह उसके जवाब में उनसे क्रेडिट कार्ड से पैसे देने को कहते है.
अंग्रेजी अखबार ‘द टेलीग्राफ’ में छपी खबर के मुताबिक एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से डेट्रॉएट में रेड लाइट पर ट्रैफिक में रुकी गाड़ियों के बीच भीख मांगने का काम कर रहे हैं.
आपको बता दें कि शुरुआत में कई लोगों ने हैगनस्टोन से खुले पैसे न होने का बहाना बनाकर भीख देने से इंकार कर दिया तो ऐसे में एब ने एक मशीन ले ली, जो वीजा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है.
खबरों की मानें तो जो लोग हैगनस्टोन से खुले पैसे नहीं होने की बात करते हैं उन्हें एब तत्काल क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन दे देते हैं. अब तो वह इसमें इतना माहिर हो चुके हैं कि ट्रैफिक में ग्रीन सिग्नल होने तक इस प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं.
केवल इतना ही हैगनस्टोन ने लिंक्डइन पर अपना प्रोफाइल भी बनाया है. वहीं, अपने पास एक बोर्ड भी रखा है, जिस पर लिखा है कि होटल की जरूरत है, शेल्टर भर चुके हैं.

Post a comment

0 Comments