,एक थी रानी ऐसी भी ,,राजमाता,के जीवन पर बनी फ़िल्म एम् पी में टैक्स फ्री होगी

भोपाल : मध्य प्रदेश सरकार ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जीवन पर बनी फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ को प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है. यह फिल्म 21 अप्रैल को देश भर में रिलीज हुई है. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने आज यहां बताया, ‘‘फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ को मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है.’’
इस फिल्म में अभिनेत्री एवं मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने विजयाराजे की भूमिका निभाई है. उनके अलावा, इस फिल्म में विनोद खन्ना, सचिन खेडेकर एवं राजेश शृंगारपुरे भी नजर आएंगे.
विजयाराजे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संस्थापक सदस्यों में से एक थी. उनकी एक बेटी वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की मुख्यमंत्री हैं, जबकि दूसरी बेटी यशोधरा राजे मध्यप्रदेश में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री हैं.
इस बीच, मध्य प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जीवनी पर आधारित फिल्म को मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है. 
यशोधरा ने कहा, ‘‘राजमाता के समर्पण से हमें प्ररेणा मिलती है. उनका मध्य प्रदेश के विकास में असाधारण योगदान है. उनकी जीवन शैली, संघर्ष, जीत-हार और उनके विचार आज की परिस्थिति में महत्वपूर्ण है.’’ उन्होंने गोवा की राज्यपाल मृदुल सिन्हा का भी आभार व्यक्त किया है..

Post a Comment

Previous Post Next Post