सिर्फ 3 रूपए में नाश्ता, 5 रूपए में मिलेगा भर पेट खाना,योगी सरकार शुरू करेगी अन्नापूर्णा भोजनालय - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

सिर्फ 3 रूपए में नाश्ता, 5 रूपए में मिलेगा भर पेट खाना,योगी सरकार शुरू करेगी अन्नापूर्णा भोजनालय

Share This

तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की तर्ज पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है. इस भोजनालय में मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा.
अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार
सरकारी सूत्रों की मानें तो अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार हो गया है और इसका एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं. 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसका प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं.
सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे भोजनालय
इस योजना में सुबह नाश्ता, दिन का खाना और रात का डिनर होगा. इसमें नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकोड़ा होगा तो खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल मिलेगा. अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे.
गरीबों के लिए फायदेमंद होगी योजना
भोजनालय उन जगहों पर खोलने की कोशिश होगी, जहां गरीब और मेहनतकश लोगों की तादाद ज्यादा होती है. योगी सरकार का ये कदम सरकार का मानवीय चेहरा सामने रखने के लिए काफी है, जो उसे दूसरे राज्यों से अलग करेगा.
मध्य प्रदेश में शुरू दीनदयाल रसोई योजना
आपको बता दें कि 7 अप्रैल यानी शुक्रवार को मध्य प्रदेश में भी दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना की शुरुआत की गई है. दीनदयाल रसोई में सिर्फ 5 रुपए में खाना उपलब्ध कराया जाएगा. इस रसोई को खोलने का मकसद शहरों में दूरदराज के गांवों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों के अलावा गरीबों को कम कीमत पर पौष्टिक खाना देना है.

No comments:

Post a Comment

Pages