कलेक्टर ,एस पी, ने लिया बलारपुर मेले की व्यवस्थाओ का जायजा - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

कलेक्टर ,एस पी, ने लिया बलारपुर मेले की व्यवस्थाओ का जायजा

Share This
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बलारपुर मेले मे की जाने वाली व्यवस्थाओ का लिया जायजा

शिवपुरी-

बलारपुर में अप्रैल माह आयोजित होने वाले धार्मिक मेले में श्रृद्धालुओ को दी जाने वाली व्यवस्थाओं एवं मेले की तैयारियों के संबंध में आज कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने ग्राम बलारपुर पहुंचकर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी रूपेश उपाध्याय, मंदिर के महन्त प्रयाग भारती, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एन.एस.नरवरिया, तहसीलदार नवनीत शर्मा सहित वन, लोक निर्माण आदि विभागों के अधिकारीगण साथ थे।
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने मेला परिसर में आयोजित बैठक में बताया कि वन सुरक्षा समितियों के माध्यम से जन-जागरण कर ग्रामीणों को जंगल न जलाने और पशुबलि न देने की सलाह दी जाए। बैठक में बताया गया कि मेले में बाहर से आने वाले वाहनों के स्टेण्ड की व्यवस्था वन समिति द्वारा की जाएगी। समिति द्वारा ही मेला प्रांगण में भी साफ-सफाई की व्यवस्था कराई जाएगी। बैठक में बताया गया कि देवीदर्शन हेतु आने वाले श्रृद्धांलुओ को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए महिला एवं पुरूषों की पृथक-पृथक लाईने लगाई जाएगी। इस कार्य में व्यवस्था बनाने में स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं पुलिस का भी सहयोग लिया जाएगा। बैठक में बताया गया कि मेला 01 अप्रैल पंचमी से शुरू होकर 03 अप्रैल सप्तमी को समापन होगा।
बैठक में मंदिर की रंगाई, पुताई, मेले में सुरक्षा व्यवस्थाओं, पेयजल के टेंकर, वेरीकेटिंग, वाहनों की पार्किंग, मेले में लगने वाली दुकानो पर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि मेले में असामाजिक तत्वों एवं जेबकतरो पर विशेष नजर रखी जाए। मेले में जगह-जगह सीसीटीव्ही कैमरो की भी व्यवस्था की जाए। जिससे मेले में प्रत्येक गतिविधि पर नियंत्रण केन्द्र के माध्यम से कंट्रोल किया जा सके। मंदिर में दर्शन हेतु श्रृद्धालुओं की भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए ग्रुप में लोगों को भेजा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages