बर्फ की चट्टान गिरने से 6 सैनिको की गयी जान, कई लापता..


श्रीनगर: कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन के चलते 6 सैनिकों की मौत हो गई है. इस हादसे में 2 सैनिक अभी भी लापता हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज सेक्ट में कल शाम बर्फ का एक विशाल चट्टान सेना के शिविर पर आ गिरा जिससे कई सैनिक उसमें फंस गए.
उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और एक जूनियर कमीशनप्राप्त अधिकारी समेत सात सैनिकों को बचा लिया गया. उन्होंने आगे कहा ‘आज सुबह तीन सैनिकों के शव निकाले गए.’ अधिकारी के मुताबिक दूसरा हिमस्खलन भी गुरेज सेक्टर में कल ही शाम हुआ. उसकी चपेट में एक गश्ती दल आ गया जो अपनी चौकी पर जा रहा था.
अधिकारी ने कहा ‘बचाव दल घटनास्थल से तीन शव निकाल पाया. कुछ सैनिक अब भी लापता हैं. ‘उन्होंने बताया कि कितने सैनिक लापता है इस बात का अबतक पता नहीं चल पाया है क्योंकि भारी बर्फबारी से बचाव अभियान में बाधा आ रही है.
कल मध्य कश्मीर में गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में हिमस्खलन की चपेट में आने से एक अधिकारी की जान चली गयी थी. उधर, गुरेज सेक्टर में एक ही परिवार के चार सदस्य भी एक अन्य हिमस्खलन की भेंट चढ़ गये थे.
प्रशासन ने बर्फबारी के चलते कश्मीरघाटी में बर्फ वाले क्षेत्रों में उंचाई पर हिमस्खलन आने की चेतावनी जारी की है. इन क्षेत्रों में तीन दिनों से रूक रूक कर बर्फबारी हो रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post