शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान ,नर्मदा किनारे बंद हो शराब की बिक्री - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान ,नर्मदा किनारे बंद हो शराब की बिक्री

Share This
भोपाल
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि प्रदेश में नर्मदा के किनारे चल रही शराब की दुकानों को वह बंद करेंगे। अगले वित्त वर्ष से इन शराब की दुकानों की नीलामी नहीं होगी। इसके साथ ही नर्मदा के किनारे बसे गांव में लोगों से नशामुक्त गांव का संकल्प पत्र भी भरवाया जाएगा।

शिवराज सोमवार को जबलपुर के पास बरगी में नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल हुए। बाद में उन्होंने वहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। नर्मदा यात्रा 11 दिसम्बर को नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से शुरू हुई थी। आज इस यात्रा का 16वां दिन था। बरगी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के अलावा शिवराज मंत्रिमंडल के सदस्य और बड़ी संख्या में साधु-संन्यासी मौजूद थे। इस सभा में शिवराज ने खुद लोगों को नर्मदा शुद्धि के लिये संकल्प भी दिलाया।

शिवराज सिंह चौहान ने हजारों लोगों के बीच यह ऐलान किया कि नर्मदा का जल सब नदियों में सबसे अच्छा और पवित्र है। उन्होंने लोगों को बताया कि पूरे प्रदेश में किस तरह नर्मदा का गंदा किया जा रहा है। उनकी सरकार क्या कदम उठाने वाली है। शिवराज ने ऐलान किया कि अब नर्मदा में न तो मुर्दों को प्रवाहित करने की अनुमति होगी और न ही देवी और गणेश की मूर्तियों के विसर्जन की। नर्मदा के किनारे बसे सभी प्रमुख गांवों और शहरों में सरकार श्मशान घाट बनवाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे खुद आगे आकर ऐसा करने वालों को रोकें। सरकार उनकी मदद करेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages