धौलपुर पुलिस ने पकड़े शिवपुरी के चार साइबर ठग, पैसा दुगना करने के नाम पर देते थे घटनाओं को अंजाम

  


पुरानी शिवपुरी क्षेत्र निवासी है पकड़े गए चारों आरोपी

शिवपुरी |राजस्थान की धौलपुर पुलिस द्वारा गत रोज शिवपुरी शहर के रहने बाले चार युवकों को अपने साथ उठाकर ले जाए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है की धौलपुर पुलिस ने चारों युवकों के खिलाफ साइबर ठगी का मामला दर्ज किया है। इनके अलावा यूपी के झांसी निवासी एक और एक धौलपुर निवासी आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गए सभी आरोपी पैसा दुगना करने के नाम पर लोगों के बैंक खातों का उपयोग कर ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

जानकारी के मुताबिक दो दिन पूर्व धौलपुर पुलिस ने शिवपुरी पहुचकर शहर के प्राइवेट बस स्टैंड के पास किसी बहाने से उक्त चारों आरोपियों को बुलाकर पकड़ लिया और इन्हे अपने साथ ले गई थी। पकडे गए आरोपियों में सैयद इमरान, शाहरुख, इरफान, मोहसिन शामिल हैं। धौलपुर पुलिस ने इनके अलावा झांसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला एहसान (21) पुत्र नवाब खान और धौलपुर के कायस्थपाडा मोहल्ले का रहने वाला आरोपी विकास श्रीवास्तव (41) पुत्र शिवनारायण श्रीवास्तव को भी पकड़ा है। 

पकड़े गए सभी पर आरोप है कि इनकी गैंग पैसा दोगुना करने का लालच देकर लोगों को फंसाकर उनसे साइबर ठगी की वारदात करते थे। बताया जा रहा है की पूछताछ में आरोपियों ने भोले भाले लोगों को अपनी बातों में बहला फुसलाकर उनके बैंक खातों को साइबर ठगी की वारदातों में उपयोग करने की बात स्वीकार की है। धौलपुर पुलिस ने पकडे गए आरोपियों के पास से 11 सिम कार्ड, 6 मोबाइल और एक कार जब्त की है। बताया जाता है की पकड़े गए आरोपियों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है, सम्भावना जताई जा रही है की अभी इस मामले में शिवपुरी निवासी कुछ और आरोपियों के नाम भी सामने आ सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post