अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में हुई सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा, अधिकारियों - कर्मचारियों को वोटर कार्ड बनवाने के निर्देश

 


शिवपुरी| इस सोमवार को आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की और सभी अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायत निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिन विभागों की शिकायत की संख्या अधिक है परंतु निराकरण का स्तर बहुत कम है ऐसे विभाग सीएम हेल्पलाइन को गंभीरता से लें और अपने स्थानीय अमले की भी मॉनिटरिंग करें और शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक कराएं।

आयुष्मान कार्ड बनवाने में पोस्ट ऑफिस की टीम करेगी सहयोग

पीएम जन मन अभियान के तहत सहरिया परिवार के हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए अभियान चलाकर काम किया गया है। आगे भी लगातार इसमें प्रगति रहे। अब पोस्ट ऑफिस की टीम के सहयोग से आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। गांव गांव में कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं।


सभी अधिकारियों - कर्मचारियों को वोटर कार्ड बनवाने के निर्देश

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अभी सभी विभागों से अधिकारियों कर्मचारियों का डाटा लिया जा रहा है। सभी तीन दिवस में जानकारी उपलब्ध कराएं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी अधिकारियों कर्मचारियों को उनके निवासरत विधानसभा में ही मतदाता पहचान पत्र बनवाना है, जिन अधिकारियों कर्मचारियों की तैनाती शिवपुरी जिले में है, उन्हें शिवपुरी जिले का वोटर कार्ड बनवाना होगा, इसलिए सभी इसे गंभीरता से लें और अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post