त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन अंतर्गत पंच पद हेतु नाम निर्देशन पत्र 30 मई तक प्राप्त किए जाएंगे

 


त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन


शिवपुरी| राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन 2023 अंतर्गत अधिसूचना जारी की जा चुकी है। जिसके तहत जिले में 293 पंच पद के लिए नाम निर्देशन प्राप्ति का कार्य 30 मई को प्रातः 10.30 बजे से अपराह्न 3 बजे तक रहेगा।

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार नाम निर्देशन प्राप्त करने की अंतिम तारीख 30 मई की प्रातः 10.30 बजे से अपराह्न 3 बजे तक का समय नियत किया गया है। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) कार्य बुधवार 31 मई को प्रातः साढ़े दस बजे से, अभ्यर्थिता से नाम वापिस लेने की अंतिम तारीख 2 जून की अपराह्न तीन बजे तक का समय नियत किया गया है। इसी दिन निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीको का आवंटन कार्य अभ्यर्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद संपादित किया जाएगा। मतदान 13 जून को प्रातः 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक किया जाएगा। 

मतगणना, सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा केवल पंच पद के लिए मतदान केन्द्र पर की जाने वाली मतगणना 13 जून को मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात मंगलवार को की जाएगी। पंच पद की मतदान केन्द्र पर की गई मतगणना का सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा तथा पंच पद की विकासखण्ड मुख्यालय पर की जाने वाली मतगणना, सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 19 जून को प्रातः 10.30 बजे से की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post