लाडली बहना योजना में लापरवाही न हो- कलेक्टर, अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

 



लाडली बहना योजना 

शिवपुरी| कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने इस सोमवार को आयोजित टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करें। विशेषकर स्वास्थ्य, राजस्व, खाद्य आदि विभागों की अधिक शिकायत हैं उनका निराकरण करें। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को नल जल योजना में खराब पड़े हैंडपंप को सही कराने के निर्देश दिये।

कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने लाडली बहना योजना की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं जिनकी ड्यूटी लगाई गई है वह अपने क्षेत्र में मॉनिटरिंग करें और भ्रमण करें। कहीं कोई समस्या है उससे अवगत कराएं। लाडली बहना योजना के काम में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। उनका प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। जिनकी ड्यूटी लगाई गई है वह उपस्थित रहें। अभी आधार अपडेशन के लिए पोस्ट ऑफिस में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ हो रही है आधार अपडेशन के अन्य केंद्र भी हैं उसकी भी जानकारी प्रसारित करें, जिससे लोग सुविधा से आधार अपडेशन करा सकें। इसके अलावा बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षाओं में पेपर लीक की शिकायत मिलने पर संबंधित के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करें।





कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी सभी एसडीएम को भी निर्देश दिए हैं कि आप उपार्जन प्रक्रिया शुरू होगी जिन लोगों ने पंजीयन कराएं हैं उनका पंजीयन सत्यापन का काम होना है सभी तहसीलदार और एसडीएम द्वारा पंजीयन सत्यापन किया जाए।

अभी पेंशन कार्यालय में तीन दिवसीय पेंशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिन विभागों के पेंशन प्रकरण लंबित हैं और अपने कर्मचारियों के प्रकरणों का निराकरण कराएं बिना किसी कारण के प्रकरण लंबित रहे तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post