देहरादून में महिला अंडर-19 डोमेस्टिक सिरीज़ में शिवपुरी की संस्कृति गुप्ता ने किया शानदार प्रदर्शन




शिवपुरी| खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में देश की प्रथम महिला क्रिकेट अकेडमी का संचालन किया जा रहा है। यह अकेडमी मुख्य प्रशिक्षक श्री अरुण सिंह के नेतृत्व में निखर रही है।

बीसीसीआई द्वारा महाराणा प्रताप कॉलेज ग्राउंड देहरादून में महिला अंडर-19 का डोमेस्टिक सिरीज़ आयोजित की जा रही है। इस सिरीज़ में महिला क्रिकेट अकेडमी की खिलाड़ी संस्कृति गुप्ता ने पुदुच्चेरी टीम के खिलाफ़ शतकीय पारी खेली और बता दिया कि अब वो दिन दूर नही जब महिला क्रिकेट अकेडमी शिवपुरी से राष्ट्रीय स्तर पर अतिशीघ्र महिला खिलाड़ी खेलते नज़र आएँगे। बताना चाहेंगे कि संस्कृति गुप्ता ने मात्र 78 गेंदो में 10 चौके और 7 छक्को के साथ ताबड़ तोड़ 116 रन मध्यप्रदेश के लिए बना दिए। महज़ 19 साल में उन्होंने अपने इस प्रदर्शन से सभी क्रिकेट प्रेमियों को चोंका दिया।

प्रशिक्षक अरुण सिंह का कहना है कि अकेडमी में खिलाड़ियों को सभी आवश्यक सुविधाए मिल रही है और कोचिंग के लिए भी यहाँ बहुत ही अच्छा वातावरण है। खिलाड़ी भी अपना सौ प्रतिशत दे रहे है। संस्कृति का यह प्रदर्शन सराहनीय है। आगे और खिलाड़ी भी है जो लगातार उच्च प्रदर्शन कर रहे है। हाल ही में मध्यप्रदेश की कोचिंग कैम्प जबलपुर में 24 में से हमारे सात खिलाड़ी चयनित हुए है जो की बहुत अच्छी बात है।

Post a Comment

Previous Post Next Post