विधानसभा क्षेत्र पोहरी के विशेष पिछड़ी जनजातियों के पात्र व्यक्तियों के नाम शत् प्रतिशत जोडे जाए




शिवपुरी| भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली के निर्देशानुसार फोटोयुक्त मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 का कार्य 9 नवम्बर से 8 दिसम्बर के मध्य किया जाना है। जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में विशेष पिछड़ी जनजातियों के पात्र व्यक्तियों के नाम शत् प्रतिशत जोड़ा जाना है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह ने विधानसभा क्षेत्र 24 पोहरी के अनुविभागीय अधिकारी एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को निर्देश दिए है कि संबंधित विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विशेष पिछड़ी सहरिया जनजाति जिनकी संख्या 1 लाख 91 हजार 243 है। इसमें से वे व्यक्ति जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने के पश्चात मतदाता सूची में शामिल होने की पात्रता रखते है इनके शत् प्रतिशत नाम मतदाता सूची में दर्ज किए जाए। 

अंतिम मतदाता सूची के प्रकाशन के पश्चात शत्-प्रतिशत नामांकन का कार्य पूर्ण होने के पश्चात् प्रमाण-पत्र भी भेजा जाएगा। उक्त कार्य के पर्यवेक्षण के लिए भारत निर्वाचन आयोग का भ्रमण विधानसभा क्षेत्र पोहरी में संभावित है। जिसके तहत संबंधित क्षेत्र के अंतर्गत निवासरत विशेष पिछड़ी सहरिया जनजाति के पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में पुनरीक्षण अवधि के दौरान सम्मिलित किए जाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post