विकास की नई ऊँचाइयों को छूएगी पोहरी विधानसभा- राज्यमंत्री राठखेड़ा नगर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, प्रदेश में विकास के नक्शे पर दिखेगी पोहरी, लाखों रुपए की विकास योजनाओं का किया भूमिपूजन



मप्र शासन में राज्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक सुरेश राठखेड़ा ने सोमवार को पोहरी विधानसभा में लगभग 1 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

शिवपुरी|  राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने चकराना में जल जीवन मिशन के तहत 72.71 लाख रुपए की लागत से बनने वाली नल-जल योजना का भूमिपूजन करते हुए कहा कि इस नल जल योजना से गांववासियों को पानी के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा और उन्हें घर पर ही पानी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पोहरी विधानसभा के चहुंमुखी विकास कार्यों को पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। पोहरी विधानसभा विकास की नई ऊँचाइयों को छूएगी और प्रदेश में विकास के नक्शे पर दिखाई देगी। 

राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा इसके अलावा श्योपुर रोड पर नगर परिषद क्षेत्र में 21 लाख रुपए की लागत से कचरे से खाद बनाने वाले प्लांट का भूमिपूजन किया। जहां पर नगर परिषद द्वारा नगर से प्रतिदिन नियमित सफाई कर्मचारियों के माध्यम से एकत्रित किए गए कूड़े-चकरे को डंप किया जाएगा और यहां पर सूखे एवं गीले कचरे को अलग-अलग कर कचरे से खाद तैयार करने का काम किया जाएगा। 

श्री राठखेड़ा ने कहा कि इस नई कवायद से न केवल नगर से रोजाना निकलने वाले कचरे को उपयोगी बनाया जाएगा, बल्कि इससे नगर स्वच्छ व सुंदर बनेगा और लोगों को इसके फायदे होंगे। इसके अतिरिक्त ग्राम भीलोड़ी में उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन किया जिसे आस पास के ग्रामीण जन को स्वस्थ्य सुबिधा का लाभ मिलेगा, राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस मौके पर नगर परिषद सीएमओ पूरन सिंह कुशवाहा, नन्दकिशोर गुप्ता, योगेश गुप्ता,चांद खान,सहित नगर परिषद का अमला एवं जनता मौजूद रही



 बैठकर सुनी महिलाओं की समस्या
कार्यक्रम स्थल पर आदिवासी बहनो के बीच जमीन पर बैठकर राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने समस्या सुनी एव अधिकारी को तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि जल्द ही महिलाओं की शिकायत दूर होनी चाहिए और मुझे इस बारे में अवगत भी करवाओ।

Post a Comment

Previous Post Next Post