प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजनांतर्गत शालाओं में वितरित किया जाएगा गर्म पका भोजन

 


प्रधानमंत्री पोषण शक्ति 

शिवपुरी। शासन के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण (पीएम पोषण) योजना अंतर्गत जिले की समस्त शालाओं में कोविड-19 एसओपी, गाईडलाइन, सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करते हुए शाला आने वाले बच्चों को पूर्व की भांति गर्म पका हुआ भोजन निर्धारित मेनू अनुसार प्रदान किया जाएगा।

जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने म.प्र.शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शालाओं को पुनः 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही वर्तमान परिस्थितियों में शालाओं में गर्म पका हुआ भोजन वितरण कार्य प्रारंभ रखे जाने, साथ ही लक्षित छात्रों को निर्देशानुसार 50 प्रतिशत अनुपस्थित के दिवसों में खाद्य सुरक्षा भत्ता के रूप में सूखा राशन प्रदान किए जाने के उद्देश्य आवश्यक निर्देश दिए गए है।

 जिसमें शाला में कुल दर्ज संख्या के मान से गणना अनुसार कुल खाद्यान्न का 50 प्रतिशत समस्त दर्ज छात्रों में वितरित किया जाएगा एवं इसी प्रकार कुल दर्ज छात्र के मान से भोजन पकाने की लागत राशि का 50 प्रतिशत भी छात्रों में डीबीटी के माध्यम से वितरित किया जाएगा। शेष 50 प्रतिशत राशि व खाद्यान्न से शालाओं में गर्म पका हुआ भोजन वितरण का कार्य जारी रखा जाएगा। जो कि उपस्थित छात्र संख्या के माने से खाद्यान्न एवं भोजन पकाने की राशि का आकलन कर संबंधित एजेंसी को प्रदाय की जाएगी।  

Post a Comment

Previous Post Next Post