शिवपुरी: वर्चुअल माध्यम से मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किया विरोनिल मशीन का शुभारंभ, जिला चिकित्सालय में आईसीयू में स्थापित हुईं मशीनें

 



शिवपुरी। 
जिले में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है। उन्हीं के प्रयासों से जिला चिकित्सालय को विरोनिल कोरोना किलर मशीन प्राप्त हुई हैं। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया ट्रस्ट द्वारा जिला चिकित्सालय को 6 मशीन प्रदाय की गई हैं।

बुधवार को मशीनों का शुभारंभ किया गया। मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने वर्चुअल माध्यम से विरोनिल मशीन का शुभारंभ किया। इस दौरान कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए एल शर्मा, सिविल सर्जन डॉक्टर राजकुमार ऋषीश्वर सहित शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सीएमएचओ डॉ.शर्मा ने बताया कि विरोनिल मशीन को आईसीयू से जोड़ा गया है। यह मशीन कोरोना वायरस को निष्प्रभावी करती है जिससे आईसीयू में काम कर रहे चिकित्सक, स्टाफ, सफाई कर्मी को संक्रमण सुरक्षित रहेंगे। इसके अलावा मरीजों के परिजन भी संक्रमण के खतरे से सुरक्षित हो सकेंगे। मुंबई से आई टीम ने इन मशीनों को स्थापित किया है। डॉ गणेशन ने इनकी कार्यप्रणाली की जानकारी दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post